Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajasthan: सरकारी कर्मचारियों को गहलोत सरकार का तोहफा, 4 प्रतिशत DA बढ़ाया

जयपुर: राजस्थान से इस वक्त की बड़ी खबर महंगाई भत्ते को लेकर सामने आ रही है। गहलोत सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा देते हुए 4% महंगाई भत्ता बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्विटर हेंडल से ट्वीट करके दी है।

अभी पढ़ें –  राजस्थान में बगावत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में शामिल हो सकते हैं दिग्विजय सिंह

उन्होंने बताया कि, “केंद्र सरकार के कर्मचारियों के अनुरूप ही राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते तथा पेंशनर्स को देय महंगाई राहत की दर में चार प्रतिशत बढ़ोतरी को मंजूरी दी है। अब राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनर्स को 1 जुलाई 2022 से 38 प्रतिशत महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत दर देय होगी।”

अभी पढ़ें कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव में दिग्विजय सिंह की एंट्री, कल करेंगे नामांकन

आगे बताया कि, “केन्द्र सरकार घोषणा पहले करती है परन्तु इसका अमल काफी समय बाद होता है जबकि हमारी सरकार घोषणा के साथ बढ़ी हुई राशि का अविलंब वितरण भी करती है। कर्मचारी हित में की गई आज की घोषणा को लागू करने में राज्य कोष से 1096 करोड़ रुपये अतिरिक्त व्यय होगा।”

बता दें कि आज मोदी सरकार की कैबिनेट में केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया है, जिसके बाद कर्मचारियों का महंगाई भत्ता अब बढ़ कर 38% हो गया है।

अभी पढ़ें – प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें  

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -