Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Punjab: नशें के विरुद्ध निर्णायक जंग के दो महीनों में पंजाब पुलिस द्वारा 322.5 किलो हेरोइन बरामद ,4223 तस्कर गिरफ्तार

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से नशों को जड़ से ख़त्म करने के मद्देनज़र शुरू की गई विशेष मुहिम को दो महीने पूरे होने के बाद पंजाब पुलिस ने 5 जुलाई, 2022 से अब तक 562 बड़ी मछलियों सहित 4223 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है।

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से नशों को जड़ से ख़त्म करने के मद्देनज़र शुरू की गई विशेष मुहिम को दो महीने पूरे होने के बाद पंजाब पुलिस ने 5 जुलाई, 2022 से अब तक 562 बड़ी मछलियों सहित 4223 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने कुल 3236 एफ. आई. आरज़. दर्ज की हैं, जिनमें से 328 व्यापारिक मात्रा वाले केस हैं।यहां अपनी साप्ताहिक प्रैस कान्फ़्रेंस को संबोधन कर रहे इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस ( आई. जी. पी.) हैडक्वाटर सुखचैन सिंह गिल ने मंगलवार को बताया कि पुलिस की टीमों ने राज्य भर से नशा प्रभावित इलाकों में नाकाबंदी करके और तलाशी मुहिम चला कर 175 किलो हेरोइन बरामद की है।

इसके इलावा, पंजाब पुलिस की टीमों से तरफ से गुजरात और महाराष्ट्र के समुद्री बंदरगाहों से 147.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई थी, जिससे सिर्फ़ दो महीनों में हेरोइन की कुल प्रभावी रिकवरी 322.5 किलो हो गई है।

आई. जी. पी. ने बताया कि हेरोइन की बड़ी खेप बरामद करने के इलावा, पुलिस ने राज्य भर में से 167 किलो अफ़ीम, 145 किलो गाँजा, 222 क्विंटल भुक्की और 16.90 लाख मैडीकल नशे जिनमें गोलियां/ कैपसूल/ टीके/ शीशियां शामिल हैं, भी बरामद की हैं।

पुलिस ने इन दो महीनों में गिरफ्तार किये नशा तस्करों के पास से 2.73 करोड़ रुपए की ड्रग मनी भी बरामद की है।

पिछले हफ्ते पुलिस ने 326 एफ. आई. आरज़, जिनमें 42 व्यापारिक मात्रा से सम्बन्धित हैं, दर्ज करके 418 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है और 48 किलो हेरोइन, 24 किलो अफ़ीम, 21 किलो गाँजा, 9 क्विंटल भुक्की और 85374 गोलियां/ कैप्सूलों/ कैपसूल नशीले दवाएँ बरामद के इलावा 13.78 लाख रुपए की ड्रग मनी भी बरामद की गई है।

उन्होंने कहा कि भगौड़ों को गिरफ्तार करने की विशेष मुहिम के अंतर्गत इस हफ्ते एन. डी. पी. एस. केसों में 16 और भगौड़ों को गिरफ्तार किये जाने साथ गिरफ्तारियों की कुल संख्या 263 हो गई है।

ज़िक्रयोग्य है कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से पंजाब पुलिस को नशों के विरुद्ध जंग आरंभ करने के लिए पूरी छूट देने साथ- साथ सरहदी राज्य पंजाब से नशों की बुरायी को जड़ से ख़त्म करने के लिए व्यापक नशा विरोधी मुहिमें चलाईं गई हैं।

डीजीपी ने सभी सीपीज़/ एसएसपीज़ को सख्ती से हुक्म दिए हैं कि वह अपने अधिकार क्षेत्रों में पड़ते नशा तस्करी वाले बदनाम हाटस्पाटों और सभी चोटी के नशा तस्करों की पहचान करें। उन्होंने पुलिस मुखियों को यह भी हिदायत की कि गिरफ्तार किये सभी नशा तस्करों की जायदाद ज़ब्त की जाये जिससे उनके नाजायज पैसे को बरामद किया जा सके।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -