Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

विकसित भारत संकल्प यात्रा के बैनर पर छाप दिया उल्टा तिरंगा, ठेकेदार के खिलाफ दर्ज हुई FIR

Tricolor printed upside down on Viksit Bharat Sankalp Yatra banner: भिवंडी के ब्लॉक विकास अधिकारी द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर, ठेकेदार के खिलाफ राष्ट्रीय सम्मान अपमान निवारण अधिनियम, 1971 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Edited By : Shailendra Pandey | Updated: Dec 11, 2023 20:04
Share :
Vikas Bharat Sankalp Yatra,banner, Tricolor, pune News, mumbai News, PM Modi

Tricolor printed upside down on Viksit Bharat Sankalp Yatra banner: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकसित भारत संकल्प के लाभार्थियों के साथ बातचीत को देखने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम की पृष्ठभूमि के रूप में इस्तेमाल किए गए बैनरों पर तिरंगे को उल्टा छापने के आरोप में एक ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

कार्यक्रम के दौरान मंच पर लगे थे बैनर

मामले की जानकारी देते हुए नारपोली पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि नौ दिसंबर को भिवंडी के कल्हेर ग्राम पंचायत के परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मंच पर बैनर लगाए गए थे, जिसमें भिवंडी के ब्लॉक विकास अधिकारी द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर, ठेकेदार के खिलाफ राष्ट्रीय सम्मान अपमान निवारण अधिनियम, 1971 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- अमेरिकन टूरिस्ट की गंदी हरकत, अपने कपड़े उतारे और होटल की हाउसकीपर से बोला- मेरे पास आ जाओ

अब तक नहीं हुई गिरफ्तारी

अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच चल रही है और अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। उन्होंने आगे बताया कि ठेकेदार को ठाणे जिला परिषद और पंचायत समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम के लिए बैनर छापने के लिए कहा गया था। इस दौरान अधिकारियों द्वारा किए गए पृष्ठभूमि के नमूने को छापने के बजाय, उन्होंने तिरंगे को उल्टा छाप दिया। वहीं, इस कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री कपिल पाटिल, ठाणे के संरक्षक मंत्री शंभूराज देसाई और कलेक्टर अशोक शिंगारे समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- होमवर्क में गलती को लेकर थर्ड डिग्री टॉर्चर, टीचर ने स्टूडेंट को डंडे से पीटा

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा पूरे देश में सरकार की प्रमुख योजनाओं को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शुरू की गई है। इसका उद्देश्य है कि केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं का लाभ सभी लाभार्थियों तक समय से पहुंच सके। वहीं, अपने इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाभार्थियों से बात भी कर रहे हैं।

 

First published on: Dec 11, 2023 08:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें