---विज्ञापन---

MP में BJP का मास्टर प्लान, शहडोल में आदिवासी परिवार के घर भोजन करने जा सकते हैं PM मोदी

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 27 जून को मध्य प्रदेश का दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। इस दिन पीएम मध्य प्रदेश को कई बड़ी सौगाते देंगे। खास बात यह है कि पीएम मोदी के दौरे के जरिए अब चुनावी साल में बीजेपी का एक और मास्टर स्ट्रोक दिख रहा है। जिसकी […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Jun 17, 2023 13:51
Share :
pm modi food tribal family
pm modi food tribal family

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 27 जून को मध्य प्रदेश का दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। इस दिन पीएम मध्य प्रदेश को कई बड़ी सौगाते देंगे। खास बात यह है कि पीएम मोदी के दौरे के जरिए अब चुनावी साल में बीजेपी का एक और मास्टर स्ट्रोक दिख रहा है। जिसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं।

आदिवासी परिवार के साथ भोजन करेंगे पीएम

बताया जा रहा है कि भोपाल के बाद पीएम मोदी शहडोल जाएंगे। जहां वह सिकल सेल एनीमिया मिशन लॉन्च करेंगे। खास बात यह है कि इस दौरान शहडोल में वह आदिवासी परिवार के साथ भोजन भी करेंगे। पीएम शहडोल के पोखरिया गांव पहुंचेंगे जहां वह आदिवासी परिवार के घर जाकर भोजन करेंगे। खास बात यह है कि पीएम के इस दौरे में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे। जिसके लिए पार्टी ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं।

सिकल सेल एनीमिया मिशन करेंगे लॉन्च

शहडोल में प्रधानमंत्री सिकल सेल एनीमिया मिशन लॉन्च करेंगे। बता दें कि मध्य प्रदेश सहित देश के 17 राज्यों में जनजातीय समाज के लोग सिकल सेल एनीमिया के हैं शिकार होते हैं। ऐसे में यह मिशन भी जनजाति समाज के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है।

विंध्य-महाकौशल पर बीजेपी का फोकस

दरअसल, शहडोल के जरिए बीजेपी विंध्य के साथ-साथ महाकौशल को साधने में भी जुटी है। दोनों ही अंचलों में आदिवासी वर्ग की अच्छी पकड़ मानी जाती है। ऐसे में पीएम मोदी के जरिए बीजेपी आदिवासी वर्ग पर अपनी पकड़ और मजबूत करना चाहती है। खास बात यह है कि हाल ही में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने जबलपुर से कांग्रेस के चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है। ऐसे में पीएम मोदी का आदिवासी परिवार के साथ भोजन करने की प्लानिंग को बीजेपी का मास्टर स्ट्रोक भी माना जा रहा है।

वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

खास बात यह है कि पीएम मोदी 27 जून को मध्य प्रदेश को दो और वंदे भारत ट्रेनों की सौगात देंगे। जिसमें एक ट्रेन राजधानी भोपाल से संस्कारधानी जबलपुर के बीच चलेगी। जबकि दूसरी ट्रेन भोपाल से इंदौर के बीच चलेगी। यानि बीजेपी एक तीर से कई निशाने साध रही है। पीएम भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में डिजिटल रैली भी करेंगे। जिसमें 10 लाख से ज्यादा बीजेपी के बूथ वर्कर जुटेंगे।

First published on: Jun 17, 2023 01:30 PM
संबंधित खबरें