Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

कमलनाथ ने किसानों के लिए किए पांच बड़े ऐलान, चुनावी में निभाएंगे अहम रोल !

MP Assembly Election: मध्य प्रदेश में साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पूरा दम लगा रही है। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके किसानों के लिए पांच बड़े ऐलान किए हैं। इसके अलावा उन्होंने प्रदेश में नर्मदा सेवा सेना बनाने की बात भी कही है, जो पूरी तरह से […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Jul 26, 2023 14:16
Share :
kamalnath
kamalnath mp assembly election

MP Assembly Election: मध्य प्रदेश में साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पूरा दम लगा रही है। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके किसानों के लिए पांच बड़े ऐलान किए हैं। इसके अलावा उन्होंने प्रदेश में नर्मदा सेवा सेना बनाने की बात भी कही है, जो पूरी तरह से गैर राजनीतिक होगी।

कमलनाथ के पांच बड़े ऐलान

  • 5 हॉर्स पावर का बिल माफ
  • बिजली का बकाया बिल माफ
  • किसानों का क़र्ज़ा होगा माफ
  • किसानों के आंदोलनों के मुक़दमे होंगे वापस
  • 12 घंटे बिजली का रास्ता साफ

नर्दा सेवा सेना बनाएंगे

इसके अलावा कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में नर्मदा सेवा सेना बनाई जाएगी। जो पूरी तरह से गैर राजनीतिक होगी। प्रदेश में 28 इलाकों से नर्मदा गुजरती है, ऐसे में वहां इसके सदस्य बनाए जाएंगे। अगर सीएम शिवराज सिंह चौहान चाहे तो वह भी इसके सदस्य बन सकते हैं। मुझे कोई ऐतराज नहीं है। लेकिन उन्होंने यह मानना होगा कि रेत का धंधा बंद हो जाएगा।

कर्ज लेने की जांच भी होगी

कमलनाथ ने कहा कि सरकार में आने के बाद मध्य प्रदेश में कितना कर्ज लिया गया है। इसकी जांच भी जाएगी। क्योंकि हमें कर्ज का हिसाब चाहिए है। क्योंकि मेरी बात और शिवराज की बात में बहुत अंतर है। क्योंकि बीजेपी अगर किसानों का ब्याज माफ भी करेगी तो भी किसानों का कर्ज तो बना ही रहेगा। ब्याज माफ कर देने से किसान को राहत मिलेगी, लेकिन वह कर्जदार बना रहेगा। इसलिए हम सरकार में आने के बाद कर्ज माफ करेंगे।

बता दें कि चुनावी साल में कमलनाथ की यह पांच घोषणाएं बेहद अहम मानी जा रही है। क्योंकि चुनावी साल में यह कमलनाथ का बड़ा दांव माना जा रहा है। 2018 के विधानसभा चुनाव में भी पार्टी को कर्जमाफी के मुद्दे का फायदा मिला था।

ये भी पढ़ेंः Kamalnath का बड़ा ऐलान, Congress जीतकर आई तो 100 यूनिट तक बिजली माफ 

First published on: Jul 26, 2023 02:16 PM
संबंधित खबरें