Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

विधानसभा चुनाव 2023: ‘हम तो डूबे हैं सनम तुमको भी ले डूबेंगे…’ भाजपा की दूसरी सूची जारी होने पर सूरजेवाला ने कसा तंज

MP Assembly Election: भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी होने के बाद राज्य में राजनीतिक बयानबाजी का पारा चढ़ गया है। कमलनाथ ने लिस्ट पर तंज कसते हुए कहा कि नाम बड़े और दर्शन छोटे| इस बीच, भाजपा ने पलटवार देते हुए कहा कि ‘सूची देखकर उत्साहित होना’ वाली कहावत कांग्रेस सदस्यों पर फिट बैठती […]

Edited By : Swati Pandey | Updated: Sep 26, 2023 14:13
Share :

MP Assembly Election: भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी होने के बाद राज्य में राजनीतिक बयानबाजी का पारा चढ़ गया है। कमलनाथ ने लिस्ट पर तंज कसते हुए कहा कि नाम बड़े और दर्शन छोटे| इस बीच, भाजपा ने पलटवार देते हुए कहा कि ‘सूची देखकर उत्साहित होना’ वाली कहावत कांग्रेस सदस्यों पर फिट बैठती है|

सूची जारी होने पर कमलनाथ ने कसा तंज

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नवंबर में हैं। अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में चुनाव के दौरान चुनाव की तारीख बताई जा सकती है। इससे पहले भाजपा ने अपने 78 उम्मीदवारों की दो सूचियां जारी की थी| दूसरी सूची में 6 सांसदों प्रत्याशियों के नाम थे। कांग्रेस नेता कमलनाथ मंगलवार को इस मुद्दे पर बीजेपी की आलोचना की| दूसरी सूची में केवल एक ही चीज़ है, नाम बड़ा और दर्शन छोटा। मध्य प्रदेश में सांसदों को विधानसभा टिकट देकर भाजपा ने दिखा दिया है कि उसने ना तो 2023 का विधानसभा चुनाव जीता है और न ही 2024 का लोकसभा चुनाव। इसका सीधा मतलब यह है कि उसने मान लिया है कि एक पार्टी के रूप में वह काफी हद तक अपनी विश्वसनीयता खो रही है। वे चुनाव नहीं जीतते, तो तथाकथित बड़े नामों पर ही दांव क्यों न लगाया जाए?

कमलनाथ ने कहा कि अगर भाजपा, जो खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहती है, इन दिनों चुनाव में उम्मीदवार जुटाने में असमर्थता का सामना कर रही है, तो उसे मतदाता कहां से मिलेंगे? भारतीय जनता पार्टी अविश्वास के संकट में है| इस बार बीजेपी को अपने सबसे बड़े गढ़ में सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ेगा | कांग्रेस को बीजेपी से दोगुनी सीटें मिलीं हालांकि दो हिस्सों वाली भाजपा सरकार दोहरी हार की ओर बढ़ रही है। कांग्रेस पार्टी के भाषण पर बीजेपी ने भी पलटवार किया, भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर लिखा कि कांग्रेस सदस्यों के लिए भाजपा की दूसरी सूची जारी होने के बाद अभिव्यक्ति उचित थी। हाथ-पैरों में सूजन, त्योरियां चढ़ना, चेहरे पर हवाएं चलना, चेहरा पीला पड़ जाना। उन्होंने इस ट्वीट को पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, कमल नाथ को भी टैग किया।

सुरजेवाला ने बीजेपी पर साधा निशाना

मध्य प्रदेश में बीजेपी की दूसरी लिस्ट पर रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी पर तंज कसते हुए शायराना अंदाज में कहा- कि हम तो डूबेंगे, तुम्हें भी ले डूबेंगे सनम.” कि बीजेपी ने जिन 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है उसमें तीन केंद्रीय मंत्रियों सहित 7 सांसदों को टिकट दिया गया है. इससे पहले बीजेपी ने 39 ही उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। सोशल मीडिया पर पहले भी उन्होंने ट्वीट कर कहा था, कि “18 सालों में मध्यप्रदेश को बीजेपी की सरकार ने बर्बादी की कगार पर पहुंचा दिया। ये बात प्रदेश की जनता के साथ-साथ बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व भी जान रहा है। इसी वजह से 15 दिन पहले अमित शाह और कल पीएम मोदी ने शिवराज सिंह चौहान के नाम और काम से किनारा कर लिया।

First published on: Sep 26, 2023 02:13 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें