Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Madhya Pradesh की लाड़ली बहनों को सीएम मोहन यादव का तोहफा, पढ़िए घोषणाओं की पूरी लिस्ट

Madhya Pradesh Mandala: मध्य प्रदेश की 1 करोड़ 29 लाख लाडली बहनों को सीएम डॉ. मोहन यादव ने खास तोहफा दे दिया है। उन्होंने मंडला में आज लाड़ली बहनों के खातों में राशि ट्रांसफर की। हालांकि इसके साथ-साथ उन्होंने कईं और घोषणाएं भी की हैं। यहां जानें कौन-कौन सी हैं वह खास घोषणाएं ?

Edited By : Swati Pandey | Updated: Feb 10, 2024 17:10
Share :
Dr mohan yadav mp cm ladli behna yojana
Dr mohan yadav mp cm ladli behna yojana

MP CM Dr Mohan Yadav in Mandala: मध्य प्रदेश की करोड़ों लाड़ली बहनों के लिए सीएम डॉ. मोहन यादव एक खास तोहफा लेकर आए हैं। वह राज्य के मंडला (Mandla) में आयोजित किए जा रहे राज्य स्तरीय कार्यक्रम में उपस्थित थे। जहां से सीएम डॉ. मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के खातों में राशि ट्रांसफर की। हालांकि इस योजना के साथ-साथ उन्होंने और घोषणाएं भी की हैं। चलिए जानते हैं उनके द्वारा की गई ये खास घोषणाएं कौन-कौन सी हैं?

आपको बता दें कि तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा चुनाव से पहले लाड़ली बहना योजना की घोषणा की थी। जिसके तहत बहनों के बैंक खातों में राशि आने की शुरुआत की गई थी। लाड़ली बहना योजना की हितग्राहियों के खातों में फरवरी माह की किस्त जारी की गई।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा मंडला में की गईं प्रमुख घोषणाएं

MP CM Dr Mohan Yadav Ladli Behna Yojana

MP CM Dr Mohan Yadav Ladli Behna Yojana

  • मंडला में भी खुलेगा आयुर्वेदिक कॉलेज 

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि जब कोरोना के समय में तमाम दवाइयां बेकार हो गई थीं। तब आयुर्वेद काम आया था। वह जानते हैं कि राज्य में जड़ी-बूटियों का कितना महत्व है और इस तरह मंडला में आयुर्वेदिक कॉलेज खोलने की घोषणा की गई।

  • मंडला को दिया जाएगा 1 एक्सीलेंस कॉलेज

उन्होंने कहा कि पूरे राज्य के हर जिले में एक्सीलेंस कॉलेज बन रहा है। मंडला में क्यों न बने? इसलिए मंडला में भी एक्सीलेंस कॉलेज बनेगा।

  • आदिवासी बालक बालिकाओं के लिए बनाए जाएंगे छात्रावास

उन्होंने योजाओं की घोषणा करते हुए कहा कि आदिवासी बालक बालिकाओं के लिए छात्रावास बनाए जाएंगे।

  • खोला जाएगा नवीन आईटीआई 

घोषणाओं की लिस्ट में नवीन आईटीआई का नाम भी शामिल है। दरअसल प्रदेश में नवीन आईटीआई खोला जाएगा, जिससे भविष्य में रोजगार के और ज्यादा अवसर बढ़ेंगे।

  • स्कूल, हॉस्टल, रोड एवं 11 करोड़ की लागत से बनेगा सामुदायिक भवन 

इसके अलावा सीएम ने ये भी कहा कि मंडला में नवीन हाईस्कूल, हायर सेकेंडरी स्कूल भवन, हॉस्टल, रोड एवं 11 करोड़ की लागत से सामुदायिक भवन बनाया जाएगा।

  • 134 करोड़ की लागत से होंगे विभिन्न विकास कार्य 

कैबिनेट मंत्री संपतिया उईके ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रानी दुर्गावती के इस प्रांगण में 134 करोड़ रुपये के निर्माण कार्यों के भूमिपूजन किए हैं।

First published on: Feb 10, 2024 04:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें