Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

भोपाल से रेल यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अब मिलेंगी यह सुविधाएं

Bhopal railway station: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल को अब एक नई सौगात मिलने वाली है। भोपाल रेलवे स्टेशन से सफर करने वाले यात्रियों को अब कई सुविधाएं मिलेगी। क्योंकि भोपाल रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग बनकर तैयार हो चुकी है। जिसका कल शुभारंभ होगा। वर्ल्ड क्लास बिल्डिंग तैयार भोपाल रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: May 6, 2023 16:15
Share :
Bhopal railway station New building
Bhopal railway station New building

Bhopal railway station: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल को अब एक नई सौगात मिलने वाली है। भोपाल रेलवे स्टेशन से सफर करने वाले यात्रियों को अब कई सुविधाएं मिलेगी। क्योंकि भोपाल रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग बनकर तैयार हो चुकी है। जिसका कल शुभारंभ होगा।

वर्ल्ड क्लास बिल्डिंग तैयार

भोपाल रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग वर्ल्ड क्लास बिल्डिंग की तरह है। खास बात यह है कि इस बिल्डिंग में आधुनिक के साथ ऐतिहासिक विरासत का भी पूरा ध्यान रखा गया है। बिल्डिंग में ऐतिहासिक विरासतों का दीदार होगा, जहां गेट से प्रवेश करते ही महाकाल, सांची स्तूप, टाइगर, राजा भोज की बनाई गई आकर्षक पेंटिंग दिखेगी। इसके अलावा नई बिल्डिंग का एनाउंसमेंट सिस्टम भी शुरू कर दिया गया है। बिल्डिंग में दिनभर स्टेशन का एनाउंसमेंट भी सुनाई दे रहा है।

यात्रियों को मिलेगी ये सुविधाएं

वहीं यात्रियों को निशुल्क वेटिंग एरिया और पेड वेटिंग लाउंज मिलेगा। फर्स्ट फ्लोर को फुट ओवरब्रिज से जोड़ा गया ताकि यात्रियों को आने जाने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। वहीं बिल्डिंग की नीचे की तरफ भी 6 काउंटर बनाए गए हैं। 6 में से एक काउंटर दिव्यांग और एक महिलाओं के लिए आरक्षित रखा गया है। बिल्डिंग में बेबी फीडिंग रूम की व्यवस्था भी की गई।

कल होगा उद्घाटन

भोपाल रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का कल दोपहर 12 बजे उद्घाटन होगा। भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग करेंगे इसका उद्घाटन करेंगे। बता दें कि इस स्टेशन को बनाने में 17 करोड़ रुपए की लागत आई है। जिसमें यात्रियों के लिए सभी तरह की फैसेलिटीज का ध्यान रखा गया है।

First published on: May 06, 2023 04:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें