Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

Dhanbad News: जांच पूरी होने तक नये नक्शे नहीं होंगे जारी- स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता

धनबाद से अरुण कुमार तिवारी की रिपोर्टः झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता बुधवार को धनबाद पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल जाकर घटना की जानकारी ली। स्वास्थ्य मंत्री ने तत्काल प्रभाव से जिला कलेक्टर को नक्शे जारी करने पर रोक लगाने को कहा। उन्होंने कहा कि जब तक मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव का आदेश न आ जाए, तब […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Feb 2, 2023 12:37
Share :
Dhanbad News, Banna Gupta
Dhanbad News, Banna Gupta

धनबाद से अरुण कुमार तिवारी की रिपोर्टः झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता बुधवार को धनबाद पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल जाकर घटना की जानकारी ली। स्वास्थ्य मंत्री ने तत्काल प्रभाव से जिला कलेक्टर को नक्शे जारी करने पर रोक लगाने को कहा। उन्होंने कहा कि जब तक मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव का आदेश न आ जाए, तब तक नक्शा पास का कार्य स्थगित रहेगा।

धनबाद पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया। बता दें कि मंगलवार को (Dhanbad News) धनबाद के आशीर्वाद टॉवर में भीषण आग लगी थी, जिसमे चौदह लोगों की जान चली गई थीं। मृतकों में दस महिलाए तीन बच्चे और एक पुरुष शामिल थे। उन्हाेंने कहा कि सीएम ने भीषण अग्निकांड की बारीकी से जांच करने और घायलों का इलाज सुनिश्चित करने के लिए उन्हे यहां भेजा है।

संसाधनों की कमी को किया जाएगा दूर

आगजनी में जख्मी लोगों और मृतकों के परिजनों से मिलने के बाद मंत्री गुप्ता ने कहा कि (Dhanbad News) बहुमंजिला भवनों में सुरक्षा के पर्याप्त साधन उपलब्ध नहीं हैं। राज्य के फायर ब्रिगेड के पास भी संसाधन की कमी है, जिसे शीघ्र दूर किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृति न हो, इसके लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे।

परिजनों को दी जाएगी 4 लाख की राशि

मंत्री बन्ना गुप्ता ने पाटलिपुत्र नर्सिंग होम की ओर से मदद कार्य करने पर धन्यवाद दिया। डॉ निर्मल डोर्लिया के साहसिक एवं प्रशासनिक कार्य में मदद के लिए प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा। वहीं, मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि बेहतर इलाज के लिए राज्य सरकार घायलों को मदद करेगी। जरूरत पड़ने पर घायल मरीजों को एयरलिफ्ट करके बाहर भेजा जाएगा। जिसका खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। वहीं, उन्होंने परिवार के लोगों को सांत्वना दी।

अधिकारियों को दिए निर्देश

मंत्री बन्ना गुप्ता ने उपायुक्त और नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि भवनों के नक्शा की जांच करें। उन्होंने कहा कि विकट परिस्थिति में इस हॉस्पिटल के कर्मियों ने मानवता का परिचय दिया है। एक सप्ताह के भीतर हाजरा हॉस्पिटल और आशीर्वाद टॉवर में हुई आगजनी की घटना ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। हाजरा हॉस्पिटल अग्निकांड में डॉक्टर दंपती समेत पांच लोगों की तो आशीर्वाद टॉवर में चौदह लोगों की जानें गई हैं।

First published on: Feb 02, 2023 12:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें