Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

प्रधानमंत्री मोदी कल गुजरात को देंगे बड़ी सौगात, बांटेंगे आयुष्मान कार्ड्स, लोगों को मुफ्त में मिलेगा

विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले पीएम मोदी गुजरात को कल बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक- कल शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात में PM JAY-MA योजना के तहत आयुष्मान कार्ड के वितरण की शुरुआत की जाएगी।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात को सोमवार को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी कल गुजरात में PMJAY-MA योजना आयुष्मान कार्ड्स के वितरण को शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक- कल शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात में PM JAY-MA योजना के तहत आयुष्मान कार्ड के वितरण की शुरुआत की जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी के इस कवायद को राज्य में नबंवर-दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर, प्रधानमंत्री ने साल 2012 में मुख्यमंत्री अमृतम (MA) स्कीम की शुरुआत की थी। गुजरात में इस योजना की कामयाबी को देखते हुए, प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने 2018 में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (AB-PMJAY) की शुरुआत की। इस योजना का मकसद गरीब नागरिकों को मेडिकल इलाज और बीमारी के बड़े खर्चों से बचाना है।

आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना है। इस स्कीम के तहत, हर परिवार को प्रति वर्ष 5 लाख रुपये तक का दिया जाता है। इस योजना में परिवार के सदस्यों की संख्या और उम्र की कोई सीमा नहीं होती है। स्कीम के तहत, लाभार्थियों को प्राथमिक, द्वितीय और तृतीय स्तर की केयर के लिए अस्पताल में भर्ती होने वित्तीय सहायता दी जाती है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -