Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Train Flights Delayed : घने कोहरे ने ट्रेन और फ्लाइट्स पर लगाई ब्रेक, पढ़ें दिल्ली एयरपोर्ट की एडवाइजरी

Train Flights Delayed Due To Dense Fog : शीतलहर और घने कोहरे की चपेट में पूरी दिल्ली है। कड़ाके की सर्दी ने लोगों को घरों में कैद कर रखा है। इसका असर ट्रेनों और फ्लाइट्स की टाइमिंग पर भी पड़ा है।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Jan 21, 2024 08:53
Share :
Flights Delayed In Delhi Airport
दिल्ली एयरपोर्ट पर देरी से उड़ान भर रहीं फ्लाइट्स

Train Flights Delayed Due To Dense Fog : उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। शीतलहर और घने कोहरे से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसका असर यातायात पर भी देखने को मिल रहा है। धुंध ने ट्रेनों और फ्लाइट्स की स्पीड पर ब्रेक लगा दी है। अगर आप हवाई अड्डे जाने वाले हैं तो घर से निकलने से पहले दिल्ली एयरपोर्ट की एडवाइजरी जरूर पढ़ लें, ताकि आपको कोई परेशानी न हो।

देश की राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के जिलों में घना से बहुत घना कोहरा छाया हुआ है। कई जगहों पर धुंध की मोटी-मोटी परतें बिछी हुई हैं, जिससे पास का कुछ भी नहीं दिखाई दे रहा है। स्थिति यह है कि धुंध में सड़कें गायब हो गई हैं और दिन में अंधेरा छाया हुआ है, जिसके चलते गाड़ियां लाइट जलाकर रेंगती हुई आगे बढ़ रही हैं।

यह भी पढ़ें : Weather Forecast : उत्तर भारत में अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत

दिल्ली एयरपोर्ट पर रविवार को हवाई उड़ानें बाधित

सिर्फ सड़कों पर ही नहीं, बल्कि रेलवे ट्रैक और रनवे पर भी कोहरे ने अपना कब्जा जमा रखा है। दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर घने कोहरे और जीरो विजिबिलिटी की वजह से रविवार को कई फ्लाइट्स यह तो देरी से उड़ान भर रही हैं या फिर कैंसिल हो जा रही हैं। दिल्ली में आने वाली उड़ानें भी लेट से लैंड हो रही हैं। यात्री अपनी उड़ानों का इंतजार कर रहे हैं और उनकी नजरें हवाई अड्डे की समय सारणी पर टिकी हुई हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट ने यात्रियों के लिए जारी की एडवाइजरी

फ्लाइट्स की देरी को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट ने एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा कि यात्री अपनी फ्लाइट्स की उड़ानों से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए एयरलाइन से संपर्क करें। उन्होंने कहा कि घने कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर हवाई उड़ानें प्रभावित हुई हैं। दिल्ली एयरपोर्ट ने यात्रियों की असुविधा पर खेद जताया है। बहरीन से आने वाली यात्री नेहा बेनीवाल ने कहा कि कोहरे के कारण मेरी उड़ान में देरी हुई। सुबह 4:45 बजे उनकी फ्लाइट को लैंड होना था, लेकि उड़ान लगभग 5:35 बजे उतरी।

दिल्ली आने वाली 11 ट्रेनें लेट

देशभर से दिल्ली आने वाली 11 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, जिससे रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। शीतलहर और घने कोहरे में यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि दिल्ली में 22 और 23 जनवरी को घना कोहरा छाया रहेगा।

First published on: Jan 21, 2024 08:53 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें