---विज्ञापन---

पानी की बर्बादी पर दिल्ली जल बोर्ड सख्त, पकड़े जाने पर कटेगा 2000 रुपये का चालान

Delhi Jal Board: भीषण गर्मी में बढ़ रही पानी की किल्लत को लेकर दिल्ली जल बोर्ड सख्त हो गया है। बोर्ड ने टीमें गठित कर उन लोगों की पहचान के निर्देश दिए हैं, जो पानी की बर्बादी करते हैं। पानी बर्बाद करते पाए जाने पर टीम 2 हजार रुपये का चालान करेगी। महानगर के विभिन्न हिस्सों का दौरा टीम करेगी।

Edited By : Parmod chaudhary | Updated: May 29, 2024 15:23
Share :
delhi news
दिल्ली में पानी की बर्बादी पर कटेंगे चालान।

Delhi News: दिल्ली सरकार ने पानी की बर्बादी रोकने के लिए कमर कस ली है। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ को आदेश जारी कर पानी की बर्बादी को रोकने के लिए कहा है। जल बोर्ड ने 200 टीमें गठित की हैं, जो शहर में पानी बर्बाद करने वालों को 2 हजार रुपये का चालान करेगी। दिल्ली में पाइप से गाड़ी धोना, घरेलू कनेक्शन से कमर्शियल यूज करना, पानी के ओवरफ्लो टैंक आदि को लेकर लोगों के चालान काटने के निर्देश जारी किए गए हैं।

भीषण गर्मी के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने मजदूरों को दोपहर 12 से 3 बजे के बीच राहत दी है। इस दौरान मजदूर काम के बजाय आराम करेंगे। उनका पारिश्रमिक भी नहीं काटा जाएगा। दिल्ली में फिलहाल भीषण गर्मी के कारण लोगों का हाल बेहाल है। राजधानी के कई इलाकों में पारा 50 डिग्री से पार चला गया है। एलजी ने मजदूरों को राहत देने के लिए बुधवार को आदेश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें:कैसरगंज में बड़ा हादसा, बृजभूषण सिंह के बेटे के काफिले ने दो युवकों को कुचला

मंत्री आतिशी ने अधिकारियों से कहा है कि वे निर्माणाधीन साइट्स पर जाकर चेक करें कि कहीं पानी तो बर्बाद नहीं हो रहा। आतिशी ने इससे पहले हरियाणा पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। आतिशी ने कहा था कि हरियाणा दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रहा है। अब आतिशी ने पानी बर्बाद करने वालों के चालान काटने के निर्देश जारी किए गए हैं।

First published on: May 29, 2024 02:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें