---विज्ञापन---

बाढ़ पर राजनीति न करे दिल्ली सरकार, लोगों को राहत पहुंचाना हमारा लक्ष्य: नित्यानंद राय

कुमार गौरव,नई दिल्ली: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने दिल्ली में बाढ़ के मुद्दे पर दिल्ली सरकार को राजनीति नही करने की हिदायत दी है। एनडीआरएफ के डिप्लॉयमेंट के मुद्दे पर सौरभ भारद्वाज के आरोप को गृह राज्य मंत्री ने नकार दिया है और कहा कि आरोप पूरी तरह से झूठ है। दिल्ली सरकार […]

Edited By : Kumar Gaurav | Updated: Jul 14, 2023 14:12
Share :
Nityanand Rai

कुमार गौरव,नई दिल्ली: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने दिल्ली में बाढ़ के मुद्दे पर दिल्ली सरकार को राजनीति नही करने की हिदायत दी है। एनडीआरएफ के डिप्लॉयमेंट के मुद्दे पर सौरभ भारद्वाज के आरोप को गृह राज्य मंत्री ने नकार दिया है और कहा कि आरोप पूरी तरह से झूठ है।

दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना से एनडीआरएफ की टीम सही समय पर नहीं पहुंचने की बात कह कर, केंद्र से पूरी सहयोग दिलवाने की मांग की थी। इसके जवाब में केंद्र सरकार के गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने न्यूज 24 से बात चीत में दावा किया कि 13 तारीख की रात दस बजे तक एनडीआरएफ की 15 टीम जो सिचुएशन के लिहाज से पर्याप्त संख्या थी,उसको दिल्ली में लगा दिया गया था।

एनडीआरएफ की 15 टीम 13 जुलाई से ही काम कर रही है-नित्यानंद राय

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि दिल्ली में बाढ़ और जलजमाव की समस्या से निपटने के लिए एनडीआरएफ की 15 टीम 13 जुलाई से ही काम कर रही है। उनका कहना है कि दिल्ली में 13 जुलाई को रात 10 बजे की गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार एनडीआरएफ की 15 टीम दिल्ली में है जिसमें से मध्य दिल्ली में 4, उत्तर पूर्वी दिल्ली में 3 ,साउथ ईस्ट दिल्ली में 4, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में 3 और शहादरा में एनडीआरएफ की एक टीम राहत और बचाव के काम में जुटी है। उनका दावा है कि एनडीआरएफ की टीम ने अभी तक 4346 लोगों और 169 पशु धन को रेस्क्यू करके सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

राजनीति न करे दिल्ली सरकार

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने दिल्ली सरकार को इस मुद्दे पर राजनीति न करने की सलाह दी। उनका कहना है कि दिल्ली सरकार प्रत्येक मुद्दे पर राजनीति करती है लेकिन यह लोगों की जिंदगी से जुड़ा हुआ मसला है और इसमें राजनीति नहीं करनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने ये भी कहा कि दिल्ली की बेकार संरचना के की वजह से स्थति खराब हुई है। प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित लगातार दिल्ली की स्थति पर नजर बनाए हुए है।

First published on: Jul 14, 2023 02:01 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें