Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

मनीष सिसोदिया को भाजपा गुजरात में प्रचार करने से रोकना चाहती है, इसलिए रच रही साजिश: आतिशी

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि मनीष सिसोदिया को भाजपा गुजरात में प्रचार करने से रोकना चाहती है।

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि मनीष सिसोदिया को भाजपा गुजरात में प्रचार करने से रोकना चाहती है। इसलिए सीबीआई मुख्यालय बुलाकर गिरफ्तार करने की साजिश रची गई है। यह मामला एक्साइज पॉलिसी का नहीं बल्कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता का है।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर, लॉकर और ऑफिस पर सीबीआई रेड कर चुकी है, लेकिन आजतक यह बता नहीं पाई की उनके पास से क्या मिला? अगर भाजपा कहती है कि मनीष सिसोदिया ने 10 हजार करोड़ रुपये का तथाकथित घोटाला किया तो उस घोटाले का एक सबूत सामने रखिए।

सीबीआई-ईडी ने फ़र्ज़ी घोटाले की जांच के लिए 400-500 आफसर को लगाया है, लेकिन इन्हें 1 रुपये का भी भ्रष्टाचार नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि भाजपा के सर्वे में आया है कि उत्तरी गुजरात में जब से मनीष सिसोदिया परिवर्तन यात्रा निकाल रहे हैं, तब से उन क्षेत्रों में “आप” का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है।

भाजपा को चेतावनी देती हूं कि अगर कल मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया तो आम आदमी पार्टी का वोट शेयर गुजरात में एकदम से उठेगा। गुजरात के लोग देख रहे हैं कि भाजपा किस तरह से आम आदमी पार्टी को रोकने की कोशिश कर रही है।

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता और विधायक आतिशी ने आज पार्टी मुख्यालय में महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित किया‌। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जी को सीबीआई द्वारा एक नोटिस आय़ा है। कल सुबह 11 बजे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जी को सीबीआई मुख्यालय पूछताछ के लिए बुलाया है।

कल जब उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जी सीबीआई जाएंगे तो उन्हें वहां पर सीबीआई में गिरफ्तार कर लिया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी ये कह रही है कि मनीष सिसोदिया जी ने एक्साइज पॉलिसी में हजारों-करोड़ का घोटाला किया है। वो कभी कहते है कि डेढ़ लाख रुपये का घोटाला किया है तो कभी कहते है कि 8 हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया है। कभी कहते हैं कि 10 हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया है।

कभी कहते हैं कि 144 करोड़ रुपये का घोटाला किया है। मैं भारतीय जनता पार्टी से यह पूछना चाहती हूं कि अगर आप कहते हो कि मनीष सिसोदिया जी ने 10 हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया, तो आप उस घोटाले का एक सबूत हमारे सामने रख दो।

आप मनीष सिसोदिया जी के घर पर 14 घंटे तक रेड कर चुके, लेकिन आजतक सीबीआई यह बताने को तैयार नहीं है कि मनीष सिसोदिया जी के घर पर रेड में क्या मिला? क्या कैश मिला? क्या करोड़ो-करोड़ो रुपये के नोट के बंडल मिले? क्या सोने के बिस्कुट मिले? क्या बैनामी संपति के कागजात मिले? सीबीआई इसलिए बताने को तैयार नहीं है क्योंकि उन्हें मनीष सिसोदिया जी के घर पर कुछ नहीं मिला।

उसके बाद वो मनीष सिसोदिया जी के गांव गए। यह देखने कि क्या पता वहां उन्होंने संपत्ति इकट्ठी की हो। पूरे गांव की एक-एक जमीन छान मारी लेकिन उन्हें वहां पर भी कुछ नहीं मिला। फिर वो मनीष सिसोदिया जी के बैंक के लॉकर पर रेड मारने गए। वहां पर उन्हें झूनझूना मिला। तो सीबीआई ने इतने छापे- रेड कर लिए, लॉकर, घर और आफिस पर रेड कर ली, लेकिन उन्हें मनीष सिसोदिया जी के खिलाफ कुछ भी नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने इस केस पर 200 से ज्यादा अफसर लगा दिए, ईडी ने इस केस पर 200 से ज्यादा अफसर लगा दिए। फिर भी उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। कल जब मनीष सिसोदिया जी सीबीआई जाएंगे तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। एक रुपये का भ्रष्टाचार का सबूत न मिलने के बावजूद भी क्यों गिरफ्तार किया जाएगा? उन्हें इसलिए गिरफ्तार किया जाएगा क्योंकि यह मामला एक्साइज पॉलिसी का नहीं है। बल्कि ये मामला गुजरात चुनाव का है। यह मामला गुजरात में आम आदमी पार्टी की बढ़ती हुई लोकप्रियता का है।

आज गुजरात में जब चुनाव की घोषणा होने वाली है तो आज पूरे गुजरात क लोग देख रहे है कि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी की सीधी टक्कर है। भारतीय जनता पार्टी वाले लोग देख रहे है कि जब मनीष सिसोदिया जी नॉर्थ गुजरात में परिवर्तन यात्रा निकालते है तो भारतीय जनता पार्टी के सर्वे दिखाने लग जाते है कि उन एरिया में आम आदमी पार्टी का ग्राफ स्पीड में बढ़ने लग गया।

वहां की सीटें आम आदमी पार्टी के पास आ रही है। तो अब भारतीय जनता पार्टी ये चाहती है कि किसी भी तरीके से मनीष सिसोदिया को गुजरात में प्रचार करने से रोका जाए। आज जो मनीष सिसोदिया जी को सीबीआई ने बुलाया है और जो उनकी गिरफ्तारी होने वाली है वो इसलिए हो रही है ताकि मनीष सिसोदिया जी गुजरात चुनाव में प्रचार के लिए न जा पाएं।

विधायक आतिशी ने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी को ये कहना चाहती हूं कि पूरा देश देख रहा है कि आप किस आदमी को परेशान कर रहे हो। पूरा देश देख रहा है कि मनीष सिसोदिया जी वो व्यक्ति है, जिन्होंने अपने पिछले 7 साल दिल्ली के लाखों बच्चों को अच्छी शिक्षा और एक अच्छा भविष्य देने के लिए लगा दिए।

मैं भारतीय जनता पार्टी को चेतावनी देना चाहती हूं कि अगर आपने कल मनीष सिसोदिया जी को गिरफ्तार किया तो आज हो सकता है कि गुजरात की जनता आम आदमी पार्टी को 30 फीसद या 35 फीसद वोट डालने वाली हो। अगर आपने मनीष सिसोदिया जी को गिरफ्तार किया तो आम आदमी पार्टी की वोट शेयर गुजरात में एकदम से उठेगा। क्योंकि गुजरात के लोग इस सारी कवायत को देख रहे हैं कि किस तरह से आम आदमी पार्टी को रोकने की कोशिश की जा रही है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -