Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

अरविंद केजरीवाल का जन्मदिन आज, पीएम मोदी समेत अन्य नेताओं ने ऐसे दी बधाई

Arvind Kejriwal Birthday: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का जन्म दिन है। अरविंद केजरीवाल 54 साल के हो गए हैं। इस मौके पर तमाम लोग उन्हें जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी अरव‍िंद केजरीवाल को ट्वीट कर जन्मदिन की बाधाई […]

Edited By : Pankaj Mishra | Updated: Aug 16, 2022 10:40
Share :

Arvind Kejriwal Birthday: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का जन्म दिन है। अरविंद केजरीवाल 54 साल के हो गए हैं। इस मौके पर तमाम लोग उन्हें जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी अरव‍िंद केजरीवाल को ट्वीट कर जन्मदिन की बाधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरव‍िंद केजरीवाल जी को जन्मदिन की बधाई। मैं उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।’ प्रधानमंत्री मोदी के इस बधाई संदेश पर र‍िप्‍लाई करते हुए र‍िट्वीट कर सीएम केजरीवाल ने ‘थैंक्‍य सर’ कहा है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी सीएम केजरीवाल को बर्थडे विश किया है। उन्होंने उनके लिए लंबी आयु और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की है। इस ट्वीट का जवाब देते हुए सीएम केजरीवाल ने शुक्रिया कहा। केजरीवाल ने लिखा, ‘आपका बहुत बहुत शुक्रिया सर।’

इस मौके पर पंजाब की मान सरकार की तरफ से उन्हें जन्मदिन की बधाई दी गई है। इस मौके पर ट्वीट करके कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल देश की सियासत को असल लोक मुद्दों को सामने लाने वाला इकलौता शख्स, भगवान आपके इस हौसले और हिम्मत को इसी तरह बरकरार रखे।

आपको बता दें कि 1968 में हरियाणा के हिसार में जन्मे केजरीवाल आईआईटी से निकलकर दिल्ली के मुख्यमंत्री तक का सफर काफी रोमांचक रहा है। उन्होंने 1989 में आईआईटी खड़गपुर से मैकेनिकल में स्नातक की उपाधि प्राप्त की बाद में, 1992 में वे भारतीय राजस्व सेवा (IRS) में आ गए और उन्हें दिल्ली में आयकर आयुक्त कार्यालय में नियुक्त किया गया था। उन्होंने आम आदमी पार्टी के नाम पर एक नए सियासी दल की स्थापना की। जब दिल्ली में साल 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स होने वाली थी तो उन्होंने जोरों से इन गेम्स में भ्रष्टाचार के मुद्दे को उठाया था, जिसके बाद वह बहुत मशहूर हो गए थे।

First published on: Aug 16, 2022 08:40 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें