---विज्ञापन---

CM साय ने ‘मिशन अव्वल’ में विद्यर्थियों को बताया सफलता का सूत्र, बोले- सपने देखो और आगे बढ़ो

CM Vishnudev Sai Attended 'Mission Awal': छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 'मिशन अव्वल' समारोह में शामिल हुए। यहां सीएम साय ने जिले के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। साथ ही उन्हें सफलता का सूत्र भी बताया।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Jun 22, 2024 14:10
Share :
CM Vishnudev Sai Attended 'Mission Awal'

CM Vishnudev Sai Attended ‘Mission Awal’: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार द्वारा प्रदेश के सभी छात्रों के विकास के लिए नए-नए आयाम तलाशे जा रहे है, जिन्हें जमीन पर भी उतारा जा रहा है। ऐसे ही साय सरकार द्वारा शुरू किया गया ‘मिशन अव्वल’ है। इस मिशन के तहत बोर्ड परीक्षाओं में बेहतर रिजल्ट लाने वाले बच्चों को सम्मान दिया जाता है। बीते दिन प्रदेश के धमतरी जिले में प्रशासन द्वारा ‘मिशन अव्वल’ समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी शामिल है, यहां सीएम साय ने जिले के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया।

सीएम साय ने की ‘मिशन अव्वल’ की तारीफ

सीएम विष्णुदेव साय ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि धमतरी जिले में ‘मिशन अव्वल’ का नवाचार प्रशंसा योग्य है। इससे बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा मिलेगी। बच्चों को आगे बढ़ते देखना बहुत अच्छा लगता है। किसी व्यक्ति को जीवन में आगे बढ़ने के लिए 2 सूत्र सबसे महत्वपूर्ण हैं, पहला कड़ी मेहनत और दूसरा इच्छा शक्ति। सीएम साय ने कहा कि शिक्षा विकास का मूल मंत्र है। शिक्षा के बिना किसी का भी जीवन अधूरा है। शिक्षा मतलब सिर्फ नौकरी पाने से नहीं है, आप किसी क्षेत्र में हो वहां विकास के लिए अच्छी शिक्षा का होना बहुत ही जरूरी है।

यह भी पढ़ें: CG: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर डिप्टी सीएम की अनोखी पहल, अब घर-घर पहुंचेगी हरियाली

विकसित भारत के लिए जरूरी है शिक्षा

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य है कि साल 2047 तक भारत को विकसित किया जाए। इसलिए हमें भी साल 2047 तक विकसित छत्तीसगढ़ तैयार करना होगा और इसके लिए शिक्षा जगत से बहुत बड़ा योगदान चाहिए होगा। स्कूल के सभी बच्चे हमारे राज्य और देश का भविष्य है, इसलिए इन सभी मन लगाकर पढ़ना बहुत ही जरूरी है। धमतरी में विनोबा एप और स्वाध्याय एप जैसे एजुकेशनल इनोवेशन किए गए हैं। इसका लाभ बच्चों को जरूर मिलेगा। इसी के साथ सीएम साय ने बच्चों से कहा कि आप सभी सपने देखिए, आप देश के कर्णधार हैं। सपने देखिए और आगे बढ़िए। इसके अलावा सीएम साय ने यहां पर 55 करोड़ 15 लाख रुपये के 122 विभिन्न कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया है।

First published on: Jun 22, 2024 02:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें