Saturday, October 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Chhattisgarh: पार्षद पवन पटेल पर गिरी गाज, अब पांच साल तक नहीं लड़ सकेंगे चुनाव

पवन पटेल भाजपा के पार्षद थे, लेकिन उन्हें हाल ही में नगर पालिका महासमुंद के अविश्वास प्रस्ताव में पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने की वजह से निष्कासित कर दिया गया है।

महासमुंद: छत्तीसगढ़ के महासमुंद नगर पालिका को आर्थिक क्षति के मामले में आरोप साबित होने पर नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष व वर्तमान पार्षद पवन पटेल को पांच साल के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है। पवन पटेल भाजपा के पार्षद थे, लेकिन उन्हें हाल ही में नगर पालिका महासमुंद के अविश्वास प्रस्ताव में पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने की वजह से निष्कासित कर दिया गया है। फिलहाल, वे वार्ड नंबर 24 से पार्षद हैं।

अभी पढ़ें इंदौर में बेरोजगारों का भर्ती सत्याग्रह, पैदल मार्च निकाला‌

पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष व वर्तमान प्रेसिडेंट इन काउंसिल के मेंबर पवन पटेल को पांच साल के लिए पार्षद, अध्यक्ष के पद पर निर्वाचन, मनोनयन के लिए निरर्हित घोषित कर दिया गया है। पवन पटेल ने कार्यकाल के दौरान स्व. बिन्नी बाई सब्जी पसरा की वसूली ठेके के लिए तीन बार निविदा मंगाई। शासकीय दर 4 लाख 70 हजार निर्धारित था। स्वीकृति के लिए प्रेसिडेंट इन काउंसिल में रखे जाने की अनुशंसा की गई थी।

पीआईसी में स्वीकृति के लिए रखा, निर्णय ही नही लिया गया,।पवन पटेल ने बिन्नी बाई सब्जी पसरा की वसूली ठेके पर दिये जाने संबंधी तृतीय निविदा में प्राप्त उच्चतम राशि 4 लाख 30 हजार की अनुशंसा निविदा समिति द्वारा 2 मई 2017 को करते हुए स्वीकृति के लिए पीआईसी में निर्णय के लिए रखा गया था।

अभी पढ़ें दलित ने किया पोस्टमॉर्टम तो अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचे रिश्तेदार, अकेले बाइक पर शव ले गए सरपंच के पति

तत्कालीन अध्यक्ष पवन पटेल ने जिस पर कोई निर्णय नहीं लिया, जिससे निकाय को आर्थिक क्षति हुई। पवन पटेल के जवाब से असंतुष्ट नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के अवर सचिव ने 5 साल के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है ।

अभी पढ़ें – प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -