---विज्ञापन---

बिहार में दहेज की बलि चढ़ी नई-नवेली दुल्हन, पिता बोले- गालियां देते, मारते-पीटते थे, अब गला दबाकर मार दी

Husband Murdered His Wife For Dowry: आरोपियो ने पहले पीड़िता की हत्या की, उसके बाद उसके शव को पंखे से फंसे पर लटका दिया, ताकि ये आत्महत्या लगे।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Nov 30, 2023 15:52
Share :

Husband Murdered His Wife For Dowry: बिहार के नालंदा से शादी जैसे पवित्र रिश्ते को दागदार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक नई-नवेली दुल्हन को मौत के घाट उतार दिया गया है। महिला की कथित तौर उसके पति और ससुराल वालों ने की है, जिसकी पीछे की वजह दहेज बताई जा रही है। इससे भी ज्यादा हैरानी की बात तो ये है कि इस मामले में पुलिस को किसी तरह कोई शिकायत नहीं मिली है। मृतका की पहचान मुसकान कुमारी (19) के रूप में हुई है।

हत्या को आत्महत्या दिखाने की कोशिश

ये मामला जिले के सिलाव थाना क्षेत्र के जिंदा बिगहा गांव का है। सिलाव पुलिस स्टेशन के SHO राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम को जानकारी मिली कि बुधवार को जिंदा बिगहा गांव में एक नवविवाहित महिला की कथित तौर पर उसके पति और ससुराल वालों ने दहेज के लिए हत्या कर दी है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घटना जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान, ऐसा प्रतीत हुआ कि आरोपियो ने पहले पीड़िता की हत्या की, उसके बाद उसके शव को पंखे से फंसे पर लटका दिया, ताकि ये आत्महत्या लगे।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

एक लाख रुपए के लिए करते थे प्रताड़ित 

मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। महिला के परिजनों बताया कि, इसी साल 26 जून को उनकी बेटी मुस्कान की शादी जिंदा बिगहा गांव के सूरज कुमार के साथ हुई थी। दशहरा के दिन उन्होंने अपनी बेटी का गौना किया। गौने के वक्त ही लड़के के पिता ने बाइक मांग रखी, मौके पर बाइक इंतजाम न होने पर लड़के वाले को एक लाख रुपये दिए गए। उन्होंने जो बाइक खरीदी वो दो लाख रुपये पड़ी। अब ससुराल वाले ने बेटी को एक लाख रुपए के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया है। मांग पूरी न होने पर वो लोग लड़की के साथ अक्सर मारपीट किया करते थे।

लड़की के पिता का कहना है कि दहेज के लिए ससुराल वालों उनकी बेटी का गला दबां कर हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें: Watch Video: दो महिलाओं के लिए भगवान बने रेलवे सुरक्षाकर्मी, मौत के मुंह से खींच लाए बाहर

जांच में जुटी पुलिस 

पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर उसे बिहारशरीफ के सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि अभी उन्हें मृतक महिला के परिवार की तरफ से कोई भी औपचारिक शिकायत नहीं मिली है। शुरुआती जांच और पड़ोसियों के बयान से पता चला कि महिला की हत्या दहेज के लिए की गई है। फिलहाल महिला के पति समेत सभी आरोपी फरार है।

First published on: Nov 30, 2023 03:52 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें