Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘AAP का बस यही एक सपना, NYT का नाम जपना, जनता का माल अपना’, केजरीवाल पर भाजपा का तंज

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि क्लास रूम बनाने के नाम पर दिल्ली के खजाने को लूटा गया है। दिल्ली सरकार सीरीज ऑफ करप्शन चला रही है।

नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी की सरकार शराब घोटाले के आरोपों से जूझ रही है, इसी बीच भाजपा ने दिल्ली सरकार पर क्लास रूम घोटाले का आरोप लगाया है। क्लास रूम घोटाले को लेकर दिल्ली भाजपा आज डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। भाजपा का आरोप है कि दिल्ली के स्कूलों में AAP सरकार ने बड़ा घोटाला किया, इन्होंने 6 लाख के एक कमरे को 33 लाख का बनाकर जमकर लूट की।

 

अभी पढ़ें Delhi: सीएम केजरीवाल आज खुद रखेंगे विश्वास प्रस्ताव, भाजपा पर सरकार गिराने की साजिश का आरोप

इस बीच भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आम आदमी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा, ‘AAP का तो लगता है बस यही सपना, न्यूयॉर्क टाइम्स का नाम जपना, जनता का माल अपना।’ गौरव भाटिया ने कहा कि आप के घोषणापत्र में दिल्ली में 500 नए स्कूलों का वादा किया गया था। नए स्कूल नहीं बने, लेकिन पूर्व नियोजित तरीके से उन्होंने पीडब्ल्यूडी से रिपोर्ट मांगी। अरविंद केजरीवाल के कहने पर सौंपी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि अतिरिक्त क्लासरूम बनेंगे और नए स्कूल नहीं बनेंगे।

भाटिया ने कहा कि लाभ के लिए सीपीडब्ल्यूडी नियमावली के प्रावधानों की अनदेखी करते हुए 50-90% बढ़ी हुई निर्माण लागत को दिखाया गया ताकि चुनिंदा ठेकेदारों को निविदा दी जा सके। सीवीसी जांच रिपोर्ट के रूप में चिंता का विषय है कि एक बड़ा घोटाला हुआ, 2.5 साल पहले दिल्ली सरकार के सतर्कता सचिव को भेजा गया था।

अरविंद केजरीवाल किसी भी सवाल का उत्तर नहीं देंगे: गौरव भाटिया

भाटिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल किसी भी प्रश्न का उत्तर नहीं देंगे। वे नहीं बताएंगे कि क्यों ढाई साल तक कार्रवाई नहीं हुई, वे नहीं बताएंगे कि उनके मंत्रालय के हर विभाग में घोटाला पकड़ा जा रहा है। आम आदमी पार्टी की दो प्रदेशों में सरकार है, दोनों राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री घोटाले के आरोप में पकड़े गए। भाटिया ने कहा कि ये कहना गलत नहीं होगा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार के हर मंत्रालय में भ्रष्टाचार हुआ है।

जिस-जिस मंत्रालय में घोटाला हुआ है, हम सवाल पूछेंगे तो वे इधर-उधर की बात करने लगेंगे। जनता के रुपए खर्च करके टिंबक-टू टाइम्स अखबार में विज्ञापन छपवा देंगे। अगर हमारे सवाल तथ्यों पर गलत हैं तो अरविंद केजरीवाल में माद्दा होना चाहिए कि वे बाहर आकर कहें कि तथ्य गलत हैं। ये रिपोर्ट मिली और मैंने कार्रवाई की।

अभी पढ़ें Bihar: भाजपा सांसद रमा देवी का बड़ा आरोप, मेरे पति की हत्या के पीछे यादव परिवार का हाथ

दिल्ली सरकार सीरीज ऑफ करप्शन चला रही है: आदेश गुप्ता

उधर, दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि सरकारी स्कूल कक्षा निर्माण, सब कुछ टेंडर के जरिए होता है। उन्होंने (अरविंद केजरीवाल) मनमाने ढंग से एक वास्तुकार, जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन बब्बर और बब्बर के करीबी सलाहकार को नियुक्त किया। उन्होंने बिना टेंडर के सलाहकार नियुक्त कर दिया। इसकी जांच होनी चाहिए। आदेश गुप्ता ने कहा कि यह पाया गया है कि बब्बर और बब्बर एसोसिएट को भी दिल्ली सरकार ने बिना टेंडर के नियुक्त किया था। यह गंभीर भ्रष्टाचार का मामला है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में भाजपा ने हजारों करोड़ रुपए का घोटाला पकड़ा है। इस मामले में भाजपा की मांग है कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री और आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया इस्तीफा दें। आज दिल्ली में नया घोटाला सामने आया है। क्लास रूम बनाने के नाम पर दिल्ली के खजाने को लूटा गया है। दिल्ली सरकार सीरीज ऑफ करप्शन चला रही है।

क्या है क्लास रूम घोटाला

दिल्ली भाजपा के विधायक विजेंद्र गुप्ता का आरोप है कि दिल्ली सरकार ने क्लास रूम घोटाला किया है। एक दो दिन पहले दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली विजिलेंस के सचिव को लेटर लिखा है कि ढाई साल पहले सीवीसी ने दिल्ली के विजिलेंस सचिव से मांगी थी कि जो क्लास रूम घोटाला है, उसका क्या हुआ, अभी तक दिल्ली सरकार ने इस पर क्यों संज्ञान नहीं लिया।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -