Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

ZIM vs IRE: आयरलैंड की टीम में पूर्व रग्बी प्लेयर की एंट्री, जिम्बाव्वे दौरे के लिए किया टीम का ऐलान

नई दिल्ली: आयरलैंड ने जिम्बाव्वे दौरे के लिए टीम का ऐलान किया है। तीन मैचों की टी 20 सीरीज 12 जनवरी से शुरू होगी। आयरलैंड ने अपनी टीम में पूर्व रग्बी खिलाड़ी रॉस अडायर को शामिल किया है। रॉस नॉर्दर्न नाइट्स के लिए खेलते हैं और मार्क अडायर के भाई हैं। उन्हें जनवरी में जिम्बाब्वे […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Dec 21, 2022 10:04
Share :
ZIM vs IRE Ross Adair
ZIM vs IRE Ross Adair

नई दिल्ली: आयरलैंड ने जिम्बाव्वे दौरे के लिए टीम का ऐलान किया है। तीन मैचों की टी 20 सीरीज 12 जनवरी से शुरू होगी। आयरलैंड ने अपनी टीम में पूर्व रग्बी खिलाड़ी रॉस अडायर को शामिल किया है। रॉस नॉर्दर्न नाइट्स के लिए खेलते हैं और मार्क अडायर के भाई हैं। उन्हें जनवरी में जिम्बाब्वे के दौरे के लिए आयरलैंड की टीम में पहली बार शामिल किया गया है। रॉस 2014-15 सीजन में प्रो-12 प्रतियोगिता में उल्स्टर के लिए खेले थे। वह दाएं हाथ से बल्लेबाजी और बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने पिछले साल नॉर्दर्न नाइट्स के लिए अपनी लिस्ट ए की शुरुआत की थी।

लोरकन टकर की जगह टीम में शामिल 

रॉस को लोरकन टकर के लिए शामिल किया गया है। जिन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 के बजाय अबू धाबी इंटरनेशनल लीग टी20 में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) ली है। टकर जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के लिए वापसी करेंगे।

और पढ़िएIPL Auction 2023: ‘मुंबई इंडियंस के लिए ये स्पिनर हो सकता है विकल्प…’, अनिल कुंबले का फ्रेंचाइजी को सुझाव

इंतजार नहीं कर सकता

रॉस ने सलेक्शन के बाद कहा- “मैं कॉलअप से पूरी तरह से खुश हूं, लेकिन अगर मैं ईमानदार हूं तो मुझे यकीन नहीं है। यह मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान है और अब मैं दौरे पर जाने का इंतजार नहीं कर सकता।” मैं हमेशा अपने आप को आगे बढ़ाना चाहता हूं और जितना संभव हो उतना उच्च स्तर प्राप्त करना चाहता हूं। मैं अपने क्रिकेट से प्यार करता हूं और मार्क के साथ आयरलैंड का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात होगी।

नेशनल सेलेक्टर ने बताई वजह 

रॉस के कॉल-अप पर नेशनल सेलेक्टर एंड्रयू व्हाइट ने कहा: हमने परिस्थिति का लाभ उठाते हुए रॉस अडायर को पहली बार टीम में लिया है। रॉस प्रतिनिधि क्रिकेट के लिए अपेक्षाकृत नया हो सकता है, लेकिन रग्बी में अपने पिछले पेशेवर करियर को देखते हुए उच्च प्रदर्शन सेट-अप में काम करने से बहुत परिचित हैं। क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करने के बाद से रॉस ने न केवल अपने खेल के लिए कड़ी मेहनत और समर्पित दृष्टिकोण का प्रदर्शन किया है, बल्कि सफलतापूर्वक टी20 क्रिकेट में खेलने की सकारात्मक शैली को अपनाया है। हैरी टेक्टर को नेपाल टी20 में खेलने के लिए एनओसी भी दे दी गई है। हालांकि, वह जिम्बाब्वे से पहले टीम में शामिल होंगे।

और पढ़िए PAK vs ENG: ‘बाबर आजम हमारा कप्तान है और रहेगा…’, पाकिस्तान की हार के बाद शाहीन अफरीदी के बयान ने मचा दी सनसनी

टी20 टीम:

एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, रॉस अडायर, कर्टिस कैम्फर, गैरेथ डेलनी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, फिओन हैंड, ग्राहम ह्यूम, टायरोन केन, बैरी मैक्कार्थी, नील रॉक, हैरी टेक्टर, बेन व्हाइट।

वनडे टीम: 

एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैम्फर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, ग्राहम ह्यूम, टायरोन केन, जोश लिटिल, एंडी मैकब्राइन, बैरी मैककार्थी, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोरकन टकर।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 21, 2022 12:10 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें