Tuesday, October 3, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

WTC 2023 Final: डॉन ब्रैडमैन और एलन बॉर्डर के खास क्लब में शामिल हुए शार्दुल ठाकुर, ओवल में रचा इतिहास

WTC 2023 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जा रहा है।

WTC 2023 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जा रहा है। मैच में भारत की तरफ से प्लेइंग 11 में शार्दुल ठाकुर को ऑलराउंडर के रुप में शामिल किया गया। ठाकुर ने टीम के इस निर्णय को सही ठहराया। उन्होंने पहले गेंद से और बाद में बल्ले से दमखम दिखाया और टीम को मुश्किल घड़ी से बाहर निकाला। ठाकुर ने अर्धशतकीय पारी खेली और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

इस खास क्लब में शामिल हुए शार्दुल ठाकुर

अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर ने सातवें विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी हुई। रहाणे ने 18 महीने बाद वापसी पर अर्धशतक लगाया। वहीं रहाणे के 89 रन के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद शार्दुल ने कमान संभाली और अपना अर्धशतक पूरा किया। इसी के साथ उन्होंने रिकॉर्ड बुक में भी अपना नाम दर्ज करवा लिया है। उन्होंने कुल 51 रन बनाए और अर्धशतक जड़ा। ये शार्दुल का ओवल में लगातार तीसरा 50 प्लस स्कोर था और इसी के साथ उन्होंने इतिहास रच दिया।

दरअसल सर डोनाल्ड ब्रैडमैन, एलन बॉर्डर के बाद शार्दुल ठाकुर तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने द ओवल में बतौर मेहमान बल्लेबाज तीन बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाए हो। वे ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं। शार्दुल के इसी रिकॉर्ड के चलते उन्हें टीम में जगह दी गई थी। उन्हें ओवल का मैदान खास पसंद है।

ओवल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले मेहमान बल्लेबाज

1. सर डॉन ब्रैडमैन (1930-1934) – 3
2. एलन बॉर्डर (1985-1989) – 3
3. शार्दुल ठाकुर (2021-2023) – 3

मैच का लेखा-जोखा

मैच की बात करें तो इसमें पहली इनिंग में ऑस्ट्रेलिया ने 469 रन बनाए। टीम की ओर से स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने शतकीय पारी खेली। वहीं भारतीय टीम पहली पारी में 296 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने बढ़त हासिल कर ली। तीसरे दिन के अंत तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 123 रन बना लिए हैं और 296 रनों की लीड ले ली है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -