Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

WTC 2023 Final: पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को मिली खुशखबरी! अब फाइनल खेलने के लिए करना होगा ये काम

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को घर में घुसकर हरा दिया है। रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम को 74 रनों से हार मिली है।

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को घर में घुसकर हरा दिया है। रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम को 74 रनों से हार मिली है। इस जीत के साथ उसने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। इस जीत से इंग्लैंड की टीम तो खुश है ही साथ ही भारतीय टीम को भी इससे एक बड़ा फायदा हुआ है और पाकिस्तान ने खुद ही अपनी कब्र खोद ली है। लेकिन पाकिस्तान की हार से आखिर भारतीय टीम क्यों खुश हो रही है ? इसके पीछे की वजह हम बताने जा रहे हैं।

भारतीय टीम की राह आसान

दरअसल 2023 में खेले जाने वाले टेस्ट चैंपियन शीप के फाइनल के लिए रेस बड़ी कठिन हो गई है और सभी टीमें फाइनल मुकाबले में अपना स्पॉट कंफर्म करने की फिराक में है। पाकिस्तान की टीम अंकतालिका में फिलहाल 5वें नंबर पर है। पॉइंट्स टेबल में उसके 46.67 फीसद अंक हैं।इसी लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया 72.73 प्रतिशत अंक जुटाकर पहले नंबर पर है। 60 फीसद अंक के साथ साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर पर है। जबकि तीसरा नंबर श्रीलंका का है, जिसके 53.33 प्रतिशत अंक हैं। वहीं 52.08 फीसद अंक के साथ भारतीय टीम चौथे नंबर पर है। लेकिन पाकिस्तान की हार के बाद उसकी राह आसान हो गई है।

और पढ़िएJapan vs Croatia: पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से जीता क्रोएशिया, गोलकीपर लिवाकोविच ने किया करिश्मा, जापान वर्ल्ड कप से बाहर

भारत कैसे पहुंच सकेगा वर्ल्ड कप के फाइनल में ?

दरअसल भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के पहले 6 मैच खेलने है जिसमें से 2 मैच बांग्लादेश के खिलाफ है वहीं 4 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। पहले भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए अपने सभी मैच जीतना जरुरी थे लेकिन पाकिस्तान हार के बाद इस रेस में पीछे हो गई है इसीलिए भारत अब ऑस्ट्रे्लिया के खिलाफ सीरीज में एक मैच गंवा सकती है। वहीं उसे बांग्लादेश के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच जीतना बेहद जरुरी है।

और पढ़िएPAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को ललकार कर पीटा, रोमांचक मैच में 74 रन से दी शिकस्त

WTC 2023: फाइनल के लिए टीम का ऐसा होना चाहिए रोडमैप

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जून 2023 में ओवल में खेला जाना है। इसके लिए भारत को पहले बांग्लादेश को 2-0 से हराना होगा और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज 3-1 से जितनी होगी।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -