Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को ललकार कर पीटा, रोमांचक मैच में 74 रन से दी शिकस्त

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को घर में घुसकर हरा दिया है। रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम को 74 रनों से हार मिली है। इस जीत के साथ उसने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. मैच के पांचवें दिन रोमंचक मुकाबला हुआ।

रनों की मची लूट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने पहली पारी में 657 रन बनाए। इस दौरान इंग्लिश टीम के चार बल्लेबाजों ने शतक जड़े। इनमें जैक क्राउली (122), बेन डकेट (107), ओली पोप (108) और हैरी ब्रुक (153) शामिल हैं। जवाब में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 579 रन बनाए। अब्दुल्ला शफीक ने 114 रन, इमाम उल हक ने 121 रन और कप्तान बाबर आजम ने 136 रन की पारी खेली। इस तरह दूसरी पारी में इंग्लैंड 78 रन के बढ़त के साथ मैदान पर उतरी।

और पढ़िए Japan vs Croatia: पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से जीता क्रोएशिया, गोलकीपर लिवाकोविच ने किया करिश्मा, जापान वर्ल्ड कप से बाहर

और पढ़िएJasprit Bumrah Birthday: बचपन में पिता को खोया, जूते खरीदने के भी नहीं थे पैसे, जानें बुमराह अपने संघर्ष से कैसे बने ‘यॉर्कर किंग’

जेम्स एंडरसन ने चार विकेट लिए

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में तेजी से रन बनाए और 264 पर पारी घोषित कर दी। जो रूट ने 73 रन और हैरी ब्रुक ने 87 रन की पारी खेली। बाबर आजम की टीम को जीत के लिए 343 का लक्ष्य मिला। पाकिस्तान की टीम पांचवें दिन 268 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में ओली रॉबिन्सन और जेम्स एंडरसन ने चार-चार विकेट लिए।

कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रैंडन मैक्कलम की टीम

इंग्लैंड की टीम 17 वर्षों बाद इंग्लैंड का दौरा पर गई है और पहले ही टेस्ट में जीत हासिल कर ली है। पिछले 17 सालों में सुरक्षा कारणों से कोई टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं कर रही थी। इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ उसके घर में 22 साल बाद कोई टेस्ट जीत सका है। साल 2000 में इंग्लैंट ने पाकिस्तान में टेस्ट जीता था। कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रैंडन मैक्कलम की टीम में इतिहास रच दिया है। मरी हुई पिच पर दम लगाया और एक यादगार जीत हासिल की। इस पिच पर रनों की बाढ़ आई हुई थी, जिसके चलते पाकिस्तान बोर्ड की आलोचना हो रही थी।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -