Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Women’s Asia Cup 2022: टीम इंडिया की जीत से गदगद सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली, इस तरह दी बधाई

क्रिकेट के दिग्गज Sachin Tendulkar ने ट्वीट कर कहा- "हम एक बार फिर एशिया कप जीते हैं! रिकॉर्ड 7वीं बार एशिया कप जीतने के लिए हमारी महिला टीम को बहुत-बहुत बधाई! 

नई दिल्ली: भारतीय महिला टीम ने शनिवार को एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला जीतकर इतिहास रचा। टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 8 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। ये एशिया कप में भारतीय टीम का 7वां खिताब है। टीम इंडिया को इस शानदार सफलता के लिए दुनियाभर से बधाई मिल रही है।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: 11 वर्षीय बच्चे की गेंदबाजी के मुरीद हुए रोहित शर्मा, नेट्स में की प्रेक्टिस, देखें ये क्यूट Video

क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा- “हम एक बार फिर एशिया कप जीते हैं! रिकॉर्ड 7वीं बार एशिया कप जीतने के लिए हमारी महिला टीम को बहुत-बहुत बधाई!

वहीं भारत के पूर्व कप्तान और प्लेयर विराट कोहली ने ट्वीट किया, “बधाई हो टीम इंडिया, भविष्य के लिए शुभकामनाएं। टीम इंडिया को पीएम मोदी ने भी बधाई दी है।

हमें गेंदबाजों को श्रेय देना चाहिए 

वहीं मैच के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने कहा- “हमें गेंदबाजों को श्रेय देना चाहिए। फील्डिंग पहली गेंद से बहुत अच्छी थी। हम उन्हें आसान रन नहीं देना चाहते थे क्योंकि हर गेंद महत्वपूर्ण है, जिस तरह से हमने आज प्रदर्शन किया उस पर गर्व है। आपको विकेट पढ़ना होगा और मैदान को उसी के अनुसार रखना होगा। हमने इसे बहुत अच्छा किया और उसी के अनुसार फील्डर्स को रखा। हमें इससे वास्तव में मदद मिली। हम स्कोरबोर्ड को नहीं देख रहे थे, सिर्फ अपने लिए छोटे लक्ष्यों को देख रहे थे। सब अच्छा रहा।

रेणुका सिंह ने 3 ओवर में चटकाए 3 विकेट 

फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 65 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से रेणुका सिंह ने 3 ओवर में महज 5 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वहीं राजेश्वरी गायकवाड और स्नेह राणा ने 2-2 विकेट निकाले। 66 रनों का छोटे से टोटल को चेज करने उतरी भारतीय टीम ने पहले पांच ओवर में ही शैफाली वर्मा और जेमीमा रोड्रिक्स के विकेट खो दिए।

अभी पढ़ें SL vs NAM: नामीबिया के इस अकेले खिलाड़ी ने श्रीलंका को हरा दिया…पहले कूटे 4 चौके..फिर चटकाए 2 विकेट..देखें VIDEO

इसके बाद टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए भारतीय टीम को धमाकेदार जीत दिला दी। स्मृति ने 25 गेंदों पर ही अर्धशतक जड़ दिया। स्मृति ने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के ठोके।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -