---विज्ञापन---

World Cup 2023: 49वां शतक जड़ने के बाद इमोशनल हुए Virat, सचिन तेंदुलकर को लेकर कह दी बड़ी बात, ‘मैं तो…’

World Cup 2023: भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने 49वां शतक लगाने के बाद सचिन को लेकर काफी इमोशनल बयान दिया है। पढ़ें उन्होंने क्या कहा।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Nov 7, 2023 11:33
Share :
Virat Kohli Emotional after hit 49th odi Century Sachin Tendulkar IND vs SA ODI World CUp 2023
सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली।

Virat Kohli Emotional After 49th Century: भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने जन्मदिन के मौके पर फैंस को खुश होने का सुनहरा मौका दिया। विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़कर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की महान रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। यह कोहली का 49वां शतक था, जो कि उनके बर्थडे के मौके पर आया। शतक लगाने के बाद विराट कोहली काफी इमोशनल हो गए और सचिन तेंदुलकर को लेकर बड़ी बात कह दी।

मैंने सचिन को देखकर खेलना शुरू किया- विराट

विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को लेकर कहा कि वह हमेशा से मेरे लिए प्रेरणा रहे हैं। मैंने उन्हीं को देखकर क्रिकेट खेलना शुरू किया था। मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर पाउंगा। कोहली ने आगे कहा कि मुझे खुशी है कि मैं इस सक्षम हूं कि अपने देश को जीत दिला पा रहा हूं। मेरी कोशिश हमेशा रहती है कि भारत को किसी भी तरह से जीत दिलाई जा सके। अभी सेमीफाइनल और फाइनल बचा हुआ है। ऐसे में मेरी यही कोशिश होगी कि उसमें भी अपना बेस्ट दे सकूं।

ये भी पढ़ें:- BAN vs SL: जिस खिलाड़ी ने बांग्लादेश को जिताया, कप्तान शाकिब ने उसके साथ किया गाली-गलौज? क्या है पूरा मामला

अब मुझे बर्थडे से खुशी नहीं मिलती- विराट

कोहली ने आगे कहा कि मुझे अपने बर्थडे से अब अधिक खुशी नहीं मिलती है, लेकिन भारत के लिए आज मैंने अच्छा खेला, इसके लिए मैं काफी खुश हूं। बता दें कि भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुका था। ऐसे में साउथ अफ्रीका को भी हराकर भारत विश्व कप प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर ही विराजमान रह गया है। अब अगर भारत अगला मुकाबला हार भी जाता है, तो भी भारत प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर ही बना रहेगा। भारत का अगला मुकाबला 12 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ होने वाला है। इसके बाद भारत सीधा सेमीफाइनल खेलने वाला है। इस तरह कह सकते हैं कि भारत विश्व कप ट्रॉफी से सिर्फ 2 कदम ही दूर है।

First published on: Nov 07, 2023 11:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें