Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Vijay Hazare Trophy 2022: एन जगदीशन और साईं सुदर्शन ने 416 रन की साझेदारी कर रचा इतिहास, क्रिस गेल को भी छोड़ा पीछे

Vijay Hazare Trophy 2022: भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस वक्त विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। 50-50 ओवर की इस ट्रॉफी में आज तमिलनाडु और अरुणाचल प्रदेश के बीच मैच खेला जा रहा है।

Vijay Hazare Trophy 2022: भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस वक्त विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। 50-50 ओवर की इस ट्रॉफी में आज तमिलनाडु और अरुणाचल प्रदेश के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बैटिंग करने उतरी तमिलनाडु की टीम ने इतिहास रच दिया। तमिलनाडु ने 506 रन बनाए जो कि अब तक बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। इसके साथ ही टीम को दोनों ओपनर्स एन जगदीशन और साईं सुदर्शन ने रिकॉर्ड पार्टनरशीप की और कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी का बनाया रिकॉर्ड

दरअसल, सोमवार 21 नवंबर को अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी तमिलनाडु ने 50 ओवर खत्म होने के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 506 रन बना डाले। तमिलनाडु के लिए जगदीशन ने दोहरा शतक जमाया। वहीं साई सुदर्शन ने भी 154 रनों की पारी खेली।

अभी पढ़ें Vijay Hazare Trophy: तमिलनाडु ने अरुणाचल प्रदेश को 435 रनों से दी मात, सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

 

इन दोनों ने मिलकर अरुणाचल के गेंदबाजों की जमकर लंका लगाई। वहीं दोनों ने 416 रनों की विशाल साझेदारी की जो कि लिस्ट ए क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी पार्टनर्शीप हैं। इससे पहले सबसे बड़ी पार्टनर्शीप वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल और मार्लेन सेम्यूल्स के बीच थी। इन दोनों ने 372 रनों की पार्टनर्शीप की थी। हालांकि अब इस रिकॉर्ड को भारत के युवा क्रिकेटरों ने तोड़ दिया हैं।

अभी पढ़ें IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच निर्णायक मैच कल, यहां देखें दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड

 

एन जगदीशन ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

इस मैच में हरफनमौला बल्लेबाजी करते हुए एन जगदीशन ने महज 141 गेंद पर 25 चौके और 15 छक्के जमाते हुए कुल 277 रन की रिकॉर्ड पारी खेल डाली। यह लिस्ट ए में बनाया किसी भी बल्लेबाज का सबसे बड़ा स्कोर है। विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में एन जगदीशन का बल्ला खूब बोल रहा है। उन्होंने इस टूर्नामेंट के 5 मैचों में पांचवां शतक ठोक विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -