Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Vijay Hazare Trophy: तमिलनाडु ने अरुणाचल प्रदेश को 435 रनों से दी मात, सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

Vijay Hazare Trophy 2022: भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस वक्त विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। 50-50 ओवर की इस ट्रॉफी में आज तमिलनाडु और अरुणाचल प्रदेश के बीच मैच खेला गया।

Vijay Hazare Trophy 2022: भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस वक्त विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। 50-50 ओवर की इस ट्रॉफी में आज तमिलनाडु और अरुणाचल प्रदेश के बीच मैच खेला गया। इस मैच में तमिलनाडु ने अरुणाचल प्रदेश को 435 रनों के साथ मात दे दी। इसके साथ ही टीम ने लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड भी हासिल कर लिया हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड सोमरसैट नामक टीम के पास था जिसने 346 रनों से मैच को जीता था।

अभी पढ़ें AUS vs ENG: तीसरे वनडे में पहले बैटिंग करेगा ऑस्ट्रेलिया, मिचेल स्टार्क बाहर, यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

28 ओवर में ही ऑलआउट हुई अरुणाचल प्रदेश की टीम

इस मैच में पहले बैटिंग करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की टीम ने 506 रन बनाए जो कि अब तक बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। इसके साथ ही टीम को दोनों ओपनर्स एन जगदीशन और साईं सुदर्शन ने रिकॉर्ड पार्टनरशीप की और कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया। वहीं इस बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की टीम पत्तों की तरह बिखर गई और सिर्फ 28 ओवर में ही 71 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। अरुणाचल प्रदेश की तरफ से कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। वहीं तमिलनाडु की तरफ से मनिमरन सिद्धार्थ ने धमाकेदार गेंदबाजी की और 5 विकेट झटके।

लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी का बनाया रिकॉर्ड

अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी तमिलनाडु ने 50 ओवर खत्म होने के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 506 रन बना डाले। तमिलनाडु के लिए जगदीशन ने दोहरा शतक जमाया। वहीं साई सुदर्शन ने भी 154 रनों की पारी खेली।

अभी पढ़ें England vs Iran, FIFA World Cup 2022: कतर में टीम ने दागे दनादन गोल, इंग्लैंड में फैंस ने उड़ाए बीयर, देखें वीडियो

इन दोनों ने मिलकर अरुणाचल के गेंदबाजों की जमकर लंका लगाई। वहीं दोनों ने 416 रनों की विशाल साझेदारी की जो कि लिस्ट ए क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी पार्टनर्शीप हैं। इससे पहले सबसे बड़ी पार्टनर्शीप वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल और मार्लेन सेम्यूल्स के बीच थी। इन दोनों ने 372 रनों की पार्टनर्शीप की थी। हालांकि अब इस रिकॉर्ड को भारत के युवा क्रिकेटरों ने तोड़ दिया हैं।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -