Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

U19 World Cup 2024: कौन हैं मुशीर खान, डोमेस्टिक क्रिकेट के ब्रैडमैन से क्या है कनेक्शन?

Who is Musheer Khan in Hindi: मुशीर खान ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने इस मैच में 2 विकेट झटके।

Edited By : Pushpendra Sharma | Jan 21, 2024 06:00
Share :
Who is Musheer Khan
U19 World Cup 2024: मुशीर खान ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में डेब्यू किया है।

Who is Musheer Khan in Hindi: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप की शुरुआत शानदार अंदाज में की। भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 84 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में एक नाम चर्चा में रहा। वो नाम है- मुशीर खान…जिन्होंने 10 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट झटके। आइए जानते हैं कि ये ऑलराउंडर कौन है…

सरफराज खान के भाई हैं मुशीर खान

मुशीर खान ने जूनियर टीम इंडिया के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप का डेब्यू किया है। वह इंडिया के डोमेस्टिक क्रिकेट में सर डॉन ब्रैडमैन कहे जाने वाले सरफराज खान के भाई हैं। मुशीर खान की उम्र 18 साल है और वे एक शानदार ऑलराउंडर हैं। वह मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं और स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं।

मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं

मुशीर मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट भी खेलते हैं। पिछले साल कूच बिहार ट्रॉफी में वे प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रह चुके हैं। उस टूर्नामेंट में उन्होंने बल्ले से 632 रन बनाए थे। इसके साथ ही 32 विकेट चटकाए थे। तभी से उनका नाम क्रिकेट की दुनिया में छाने लगा।

मुशीर ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच में भारत के लिए 51 रनों की नाबाद पारी खेली। वहां से तय हो गया कि उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू करेंगे। अब उन्होंने पहले ही मैच में 2 विकेट लेकर अपनी प्रतिभा साबित कर दी है। हालांकि बल्ले से वे योगदान नहीं दे पाए।

आदर्श सिंह ने खेली शानदार पारी 

तीसरे नंबर पर उतरे मुशीर 7 गेंदों में 3 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं भारतीय टीम के लिए आदर्श सिंह ने 76 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि कप्तान उदय सहारन ने 64 रन बनाए। गेंदबाजी में सौम्य कुमार पांडे ने भी जलवा बिखेरा। उन्होंने 9.5 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट झटके। टीम इंंडिया का अगला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 25 जनवरी को होगा। देखना दिलचस्प होगा कि मुशीर खान अगले मैच में क्या कमाल करते हैं।

ये भी पढ़ें: U19 World Cup 2024: कौन हैं सौम्य कुमार पांडे, जिन्होंने पहले ही मैच में बांग्लादेश की तोड़ डाली कमर

First published on: Jan 21, 2024 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें