Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के लिए फंसा नया पेंच, क्या रिंकू सिंह बनेंगे इस टेंशन का इलाज?

T20 World Cup 2024: रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में करीब 80 की औसत और 190 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। अब टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनका नाम चर्चा में है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Dec 7, 2023 22:37
Share :
T20 World Cup 2024 Rinku Singh chances for playing at number 5 team india ICC Tournament
T20 World Cup 2024 Rinku Singh chances for playing at number 5 team india ICC Tournament

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के तो फाइनल में हार गई। अब टीम की नजरें हैं जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर। वेस्टइंडीज व यूएसए की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस टूर्नामेंट के लिए टीम के बैलेंस पर भी लगातार चर्चा हो रही है। सीनियर प्लेयर विराट कोहली, रोहित शर्मा के खेलने पर सस्पेंस है। तो रिंकू सिंह जैसे युवा खिलाड़ी अपनी ठोस दावेदारी लगातार साबित कर रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के सामने एक पेंच भी फंसता नजर आ रहा है।

टीम इंडिया के लिए बड़ी मुश्किल?

भारतीय टीम के लिए नंबर 5 की पोजीशन चर्चा का विषय बनी हुई है। यह पोजीशन काफी अहम है जो जल्दी विकेट गिरने के बाद स्थिरता मांगती है। वहीं अंत में जब कुछ गेंदें बाकी हों तो तेजतर्रार बल्लेबाजी की भी इस पोजीशन के बल्लेबाज से जरूरत पड़ सकती है। इस पोजीशन पर आगामी टी20 वर्ल्ड कप में कौन खेलेगा यह सवाल खड़ा हो रहा है। क्योंकि नई टीम बन रही है और सीनियर खिलाड़ियों के अलावा कौन सा युवा इस पोजीशन पर बेस्ट होगा। रिंकू सिंह टीम इंडिया के लिए इस पोजीशन के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: टी20 सीरीज के समय में बदलाव! जानें कब शुरू होगा भारत-साउथ अफ्रीका का मैच

जगह 1, दावेदार 4

इस नंबर 5 की जगह के लिए अभी टीम के पास चार दावेदार हैं। रोहित शर्मा और शुभमन गिल अगर पारी की शुरुआत करते हैं तो नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर नजर आएंगे। नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव दिख सकते हैं। फिर नंबर 5 की पोजीशन चर्चा का विषय बनी है। इस जगह के लिए रिंकू सिंह के अलावा, ईशान किशन, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या भी दावेदार हैं।

यह भी पढ़ें- ‘How Can he Say Fixer…;’ गंभीर-श्रीसंत लड़ाई का नया Video, स्टंप माइक में सुनाई पड़ी ये बात

हालांकि, हार्दिक पांड्या का खेलना तय है। वहीं विकेटकीपिंग के लिए राहुल या ईशान में से किसी एक का खेलना तय मान सकते हैं। पर नंबर पांच पर अगर रिंकू खेले तो इनमें से किसी एक को नंबर 6 पर खेलना पड़ सकता है। नंबर 7 के लिए रवींद्र जडेजा मौजूद हैं।

First published on: Dec 07, 2023 10:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें