Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 WC 2022: सालभर बाद T20i में वापसी को बेकरार है ये तूफानी गेंदबाज, IND vs PAK में मिल सकता है मौका

T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह की जगह मेन स्क्वाड में शामिल किए गए Mohammed Shami करीब एक साल बाद भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

नई दिल्ली: टीम इंडिया ब्रिस्बेन पहुंच चुकी है और 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वार्मअप मैच के लिए तैयारी कर रही है। इसके बाद 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ वार्मअप मुकाबला खेलेगी। 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले को लेकर दोनों टीमें जी-जान से जुटी हैं। ऐसे में तूफानी गेंदबाज मोहम्मद शमी टी 20 इंटरनेशनल में वापसी को बेकरार दिख रहे हैं। जसप्रीत बुमराह की जगह मेन स्क्वाड में शामिल किए गए मोहम्मद शमी करीब एक साल बाद भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: 11 वर्षीय बच्चे की गेंदबाजी के मुरीद हुए रोहित शर्मा, नेट्स में की प्रेक्टिस, देखें ये क्यूट Video

वार्म-अप मैचों से लय पाने का मौका 

उन्होंने अपना आखिरी टी 20 मुकाबला नामीबिया के खिलाफ पिछले वर्ल्ड कप में खेला था। हालांकि जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के कारण वह वापस आने के लिए पूरी तरह तैयार है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म-अप मैच उनका पहला मुकाबला होगा। उनके पास अपनी लय वापस पाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले दो मुकाबले होंगे। कहा जा रहा है कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा भी दूसरे अभ्यास मैच से चूकने के बाद मैदान में लौट आएंगे। वार्मअप में टीम के सभी 15 सदस्य खेल सकते हैं।

17 मैचों में 18 विकेट 

शमी ने 2014 में अपने टी20 डेब्यू के बाद से सिर्फ 17 मैच खेले हैं और 18 विकेट लिए हैं। यह एक साल में 3 टी20 से कम है। हालांकि टीम प्रबंधन शमी को लेकर बेहद मुश्किल स्थिति में है। शमी पर टीम इंडिया का दांव लगा है। शमी ने पिछले वर्ल्ड कप के 5 मैचों में 8.84 की इकोनॉमी रेट से सिर्फ 6 विकेट हासिल किए थे। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 11 से ज्यादा की इकोनॉमी से रन दिए। मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड दौरे के बाद से कोई मैच नहीं खेला है।

फोकस बेंच स्ट्रेंथ को बेहतर बनाने पर 

रोहित शर्मा ने शमी के बारे में कहा- चोटें खेल का हिस्सा हैं। इसमें ज्यादा कुछ नहीं किया जा सकता है। यदि आप इतने सारे खेल खेलते हैं, तो चोट लग सकती है। हमारा फोकस बेंच स्ट्रेंथ को बेहतर बनाने पर है। इसलिए आपने देखा कि हम युवाओं को मौका देते हैं। शमी 2-3 हफ्ते पहले कोविड-19 से पीड़ित थे। वह घर पर अपने फार्महाउस पर बैठे थे। फिर हमने उन्हें एनसीए बुलाया। उन्होंने वहां कड़ी मेहनत की।

बल्लेबाजी में खराब प्रदर्शन के बावजूद ऋषभ पंत को एक और मौका मिलने की संभावना है। टीम प्रबंधन किसी भी तरह की चोट की स्थिति में उन्हें मिक्स में रखना चाहता है। टी20 वर्ल्ड कप में भारत के पास कोई रिजर्व बल्लेबाज नहीं है। श्रेयस अय्यर को ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने के बजाय वापस रहने और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने के लिए कहा गया है। इसलिए भले ही दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग के लिए तैयार हैं, लेकिन पंत कुछ भूमिका निभाते रहेंगे।

अभी पढ़ें SL vs NAM: नामीबिया के इस अकेले खिलाड़ी ने श्रीलंका को हरा दिया…पहले कूटे 4 चौके..फिर चटकाए 2 विकेट..देखें VIDEO

ICC T20 विश्व कप के टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: 
मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, शार्दुल ठाकुर।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -