Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘वह एक कमिटेड साथी है…,’ टीम इंडिया के इस गेंदबाज ने सचिन तेंदुलकर को बना लिया मुरीद

Sachin Tendulkar ने कहा, "Arshdeep Singh ने दिखाया है कि वह एक संतुलित व्यक्ति है। मैंने उसमें जो कुछ भी देखा है, वह एक कमिटेड साथी है। आप उसकी मानसिकता को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं।"

नई दिल्ली: टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्मअप मुकाबला जीत चुकी है। अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ 19 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अब बाएं हाथ के बल्लेबाज की कमी महसूस हो रही है और यही वजह है कि क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने भी इस ओर ध्यान दिलाया है।

अभी पढ़ें ‘मारने का मूड नहीं हो रहा यार’.. कहकर अगली ही गेंद पर आउट हो गए सूर्यकुमार यादव, देखें Video

बाएं हाथ के बल्लेबाज के महत्व पर जोर 

सचिन तेंदुलकर ने भारत की प्लेइंग इलेवन में बाएं हाथ के बल्लेबाज के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि वे टीम में वेल्यू जोड़ते हैं और विविधता प्रदान करते हैं। ब्रिस्बेन में अभ्यास मैच में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर भारतीयों की छह रन की जीत के बाद पीटीआई से बात करते हुए तेंदुलकर ने कहा, “बाएं हाथ के बल्लेबाजों को देखते हुए विपक्षी टीम के गेंदबाजों को थोड़ा एडजस्ट करना पड़ता है। फील्डर भी उसी हिसाब से सेट किए जाते हैं। यदि वे लगातार स्ट्राइक रोटेट करने में सक्षम हैं, गेंदबाज इससे काफी परेशान हो जाते हैं। कुल मिलाकर बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए गेंदबाज थोड़ी परेशानी पैदा करते हैं।

फॉर्म से बाहर हैं पंत 

ऋषभ पंत भारत की टीम में शीर्ष क्रम के एकमात्र बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। अक्षर पटेल भी हैं, लेकिन वह निचले क्रम के बल्लेबाज हैं। हालांकि पंत फिलहाल फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन टीम इंडिया को काफी उम्मीदें हैं। इस साल जून के बाद से 15 पारियों में पंत ने T20I में केवल 23 का औसत मेंटेन किया है, जिसमें उच्चतम स्कोर 44 है। पंत से रनों की कमी ने भारत के T20I पक्ष में पंत की जगह के बारे में सवाल उठाए हैं।

यह भी देखना है कि विपक्ष की ताकत क्या है 

तेंदुलकर ने कहा, “देखिए मैं सिर्फ शीर्ष तीन में नहीं जाऊंगा। आप हमेशा एक इकाई के रूप में खेलते हैं और आपको देखना चाहिए कि क्या अच्छा काम कर सकता है।” “आप शीर्ष दो या शीर्ष तीन में नहीं जा सकते। एक इकाई के रूप में आपके पास क्या है यह महत्वपूर्ण है और फिर यह पता लगाना है कि किसे किस स्थान पर भेजना है और यह भी देखना है कि विपक्ष की ताकत क्या है।”

अर्शदीप सिंह से प्रभावित 

तेंदुलकर ने यह भी कहा कि वह अर्शदीप सिंह से प्रभावित हैं, जिन्होंने आईपीएल में अपनी प्रतिष्ठा बनाने के बाद इस जुलाई में टी20 में डेब्यू किया। तेंदुलकर ने कहा, “अर्शदीप ने दिखाया है कि वह एक संतुलित व्यक्ति है। मैंने उसमें जो कुछ भी देखा है, वह एक कमिटेड साथी है। आप उसकी मानसिकता को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं।” “मुझे वास्तव में यह पसंद है कि अगर अर्शदीप के पास कोई योजना है, तो वह इसे लागू करता है।

अभी पढ़ें Australia ODI Captain: स्टीव स्मिथ-डेविड वार्नर पर बैन जारी, ऑस्ट्रेलिया ने इस तेज़ गेंदबाज को बनाया कप्तान

यह वास्तव में इस प्रारूप में सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि बल्लेबाज अतिरिक्त शॉट खेल रहे हैं, तो आपको उसके लिए तैयार होना चाहिए। इसलिए यदि आपके पास कोई योजना है, तो वह इसके लिए प्रतिबद्ध है।” सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में अर्शदीप ने 3 ओवर में एक विकेट चटकाया। अर्शदीप ने अपनी डेथ बॉलिंग से काफी प्रभावित किया है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -