Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम में सबसे बड़ा बदलाव…न वॉर्न न स्मिथ…इस खिलाड़ी को बनाया गया नया कप्तान

World Cup 2023: भारत में 2023 में खेले जाने वाले विश्वकप (World Cup 2023) से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक बड़ा बदलाव किया गया है।

World Cup 2023: भारत में 2023 में खेले जाने वाले विश्वकप (World Cup 2023) से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक बड़ा बदलाव किया गया है। दरअसल एरोन फिंच के वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद लगातार नए कप्तान की तलाश जारी थी जो कि अब पूरी हो गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तेज़ गेंदबाज पेट कमिंस (PAT Cummins) को नया कप्तान नियुक्त कर दिया है।

अभी पढ़ें Pro Kabaddi 2022: दबंग दिल्ली का दबंग प्रदर्शन, कांटे के मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स को रौंदा

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट इतिहास में ये पहली बार हो रहा है कि जब कोई तेज़ गेंदबाज वनडे का कप्तान बनाया गया है। पेट कमिंस पहले से ही ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान भी हैं और अब वनडे कप्तानी सौंप कर टीम ने उन पर एक बार फिर से भरोसा जताया है।

डेविड- वार्नर और स्टीव स्मिथ पर बैन जारी

फिंच के संन्यास के बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को कप्तानी के लिए शीर्ष दावेदार माना गया। हालांकि, वॉर्नर दौड़ से बाहर थे क्योंकि उनके आजीवन कप्तानी पर बैन अभी भी लागू है। उन्हें कप्तान बनाने के लिए बोर्ड को पहले अपनी गाइडलाइंस में बदलाव करना पड़ता। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के चयन समित के प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा, “टेस्ट टीम की कप्तानी संभालने के बाद से पैट ने शानदार काम किया है इसीलिए उन्हें अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

अभी पढ़ें ‘वह एक कमिटेड साथी है…,’ टीम इंडिया के इस गेंदबाज ने सचिन तेंदुलकर को बना लिया मुरीद

बता दें कि पेट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 43 टेस्ट, 73 वनडे और 46 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. उनके नाम टेस्ट में 199, वनडे में 119 और टी20 क्रिकेट में 52 विकेट दर्ज है। कमिंस टेस्ट क्रिकेट में दो अर्धशतक भी ठोक चुके हैं और निचले क्रम में बल्लेबाजी करने में सक्षम है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -