Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

SCO vs IRE: आयरलैंड ने चेज़ किया T20 World Cup 2022 का सबसे बड़ा लक्ष्य, स्कॉटलैंड को 6 विकेट से दी मात

T20 World Cup 2022 SCO vs IRE: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्डकप में आज स्कॉटलैंड और आयरलैंड के बीच मैच खेला गया।

T20 World Cup 2022 SCO vs IRE: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्डकप में आज स्कॉटलैंड और आयरलैंड के बीच मैच खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर स्कॉटलैंड ने पहले बेटिंग करने का फैसला किया और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 176 रनों का बड़ा स्कोर बोर्ड पर रखा। वहीं इसके जवाब में आयरलैंड की टीम ने भी अपना दमखम दिखाया और रोमांचक तरीके से इस मैच को जीत लिया।

अभी पढ़ें PAK vs AFG: शाहीन अफरीदी ने फोड़ डाला Zazai का स्टंप, आग उगलती फुल टॉस गेंद पर बैटर हुआ चित, देखें VIDEO

कर्टिस केंपर ने खेली अर्धशतकीय पारी

177 रनों का विशाल लक्ष्य चेज़ करने उतरी आयरलैंड की टीम ने शुरुआत में ही दोनों ओपनर के विकेट खो दिए। जिसके बाद लॉरेन टकर और हेरी टकर ने पारी को संभाला लेकिन वे भी 10वें ओवर तक आउट हो गए। जिसके बाद क्रीज पर उतरे कर्टिस केंपर और जॉर्ज डॉकरेल ने तूफानी पारी खेली और रोमांचक मैच में टीम को जीत दिया। वहीं कर्टिस केंपर ने अर्धशतक भी जड़ा और 210 की स्टाइक रेट से बल्लेबाजी की।

स्कॉटलैंड ने खड़ा किया टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा स्कोर

वहीं इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड ने 176 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस स्कोर तक पहुंचने में माइकल जोन्स की पारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने 55 गेंदो पर 86 रन बनाए।

आयरलैंड (प्लेइंग इलेवन): पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (c), लोर्कन टकर (w), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, सिमी सिंह, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल

स्कॉटलैंड (प्लेइंग इलेवन): जॉर्ज मुन्से, माइकल जोन्स, मैथ्यू क्रॉस (wk), रिची बेरिंगटन (c), कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वाट, जोश डेवी, सफ्यान शरीफ, ब्रैड व्हील

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: इंग्लैंड को लगा सबसे बड़ा झटका, ये दिग्गज प्लेयर पूरे वर्ल्ड से हुआ बाहर, जानें वजह

बता दें कि इससे पहले अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड ने दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर सभी को चौंका दिया था। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 160 रन बनाए और जवाब में वेस्टइंडीज की टीम महज 118 रन ही बना सकी। बड़ी बात ये है कि वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और उसकी पूरी टीम 18.3 ओवर में ढेर हो गई। वेस्टइंडीज के लिए ये हार बेहद निराशाजनक थी क्योंकि दो बार की टी20 वर्ल्ड चैंपियन टीम ने पहली बार स्कॉटलैंड से कोई मैच गंवाया है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -