Thursday, March 23, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘ये वर्ल्ड कप जीतकर…,’ टीम इंडिया की बेटियों को सम्मानित कर सचिन तेंदुलकर ने कही बड़ी बात

IND vs NZ: Sachin Tendulkar ने स्पीच देकर न केवल यहां मौजूद बेटियों का हौसला बढ़ाया, बल्कि अपना उदाहरण देकर करोड़ों नए सपनों को भी जन्म दे दिया।

नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले के दौरान अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली महिला टीम की खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। खास बात यह है कि इस मौके पर क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर मौजूद रहे। इस मौके पर सचिन तेंदुलकर ने स्पीच देकर न केवल यहां मौजूद बेटियों का हौसला बढ़ाया, बल्कि अपना उदाहरण देकर करोड़ों नए सपनों को भी जन्म दे दिया।

जब मैं सिर्फ 10 साल का था, तब मैंने सपना देखना शुरू किया

तेंदुलकर ने सम्मान समारोह के दौरान कहा, “इस विश्व कप को जीतकर आपने भारत में युवा लड़कियों को देश का प्रतिनिधित्व करने का सपना दिया है।” उन्होंने कहा- जब मैं सिर्फ 10 साल का था, तब मैंने सपना देखना शुरू किया।
आपने ये वर्ल्ड कप जीतकर कई सपनों को जन्म दे दिया है। दुनियाभर में कई युवा लड़कियां आपकी ही तरह बनना चाहेंगी। तेंदुलकर ने यह भी कहा कि महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की शुरुआत भारत में महिला क्रिकेट के परिदृश्य को बदलने जा रही है। उन्होंने कहा, “डब्ल्यूपीएल की शुरुआत सबसे बड़ी चीज होने जा रही है। मैं पुरुषों और महिलाओं के लिए समानता में विश्वास करता हूं, न कि केवल खेलों में। हर जगह समान अवसर होना चाहिए।”

और पढ़िए‘हार्दिक भाई ने कहा था कि कुछ नया..’ मैच के बाद Shubman Gill ने बताया शतक के पीछे का राज

और पढ़िए‘ये काफी निराशाजनक था ..’ हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान का छलका दर्द, वर्ल्ड कप को लेकर कही ये बड़ी…

5 करोड़ रुपये का चेक भेंट

सचिन के अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, मानद सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी मौजूद थे। तेंदुलकर की स्पीच के बाद भारतीय टीम को 5 करोड़ रुपये का चेक भेंट किया गया। सम्मान समारोह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे और अंतिम टी-20 आई से पहले हुआ। ​​सम्मान समारोह में कप्तान शेफाली वर्मा समेत पूरी टीम मौजूद रही। विश्व कप फाइनल में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी थी।

और पढ़िएखेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -