Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

PAK vs NZ: सेलिब्रेशन हो तो ऐसा…केन विलियमसन ने ठोकी पांचवीं डबल सेंचुरी, सादगी से मनाया जश्न, देखें वीडियो

नई दिल्ली: कहते हैं कि जैसे-जैसे आप सफल होंगे वैसे-वैसे अपना व्यवहार और नम्र होता जाएगा। क्रिकेट में जहां एक ओर सेंचुरी या डबल सेंचुरी ठोकने के बाद कुछ खिलाड़ी मैदान पर दौड़ लगाकर एग्रेशन के साथा इसे सेलिब्रेट करते नजर आते हैं तो वहीं दूसरी ओर कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो इस सफलता […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Dec 31, 2022 10:51
Share :
PAK vs NZ 1st Test Kane Williamson double century
PAK vs NZ 1st Test Kane Williamson double century

नई दिल्ली: कहते हैं कि जैसे-जैसे आप सफल होंगे वैसे-वैसे अपना व्यवहार और नम्र होता जाएगा। क्रिकेट में जहां एक ओर सेंचुरी या डबल सेंचुरी ठोकने के बाद कुछ खिलाड़ी मैदान पर दौड़ लगाकर एग्रेशन के साथा इसे सेलिब्रेट करते नजर आते हैं तो वहीं दूसरी ओर कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो इस सफलता को अपने सिर नहीं चढ़ने देते। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज केन विलियमसन उनमें से एक हैं।

पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने भी बढ़ाया हौसला

गुरुवार को पाकिस्तान के खिलाफ 199 रन बनाकर खेल रहे विलियमसन ने जैसे ही एक रन बनाकर डबल सेंचुरी पूरी की तो उन्होंने सादगी से इसे सेलिब्रेट किया। वह साथी बल्लेबाज एजाज पटेल से गले मिले और हाथ मिलाकर इसका जश्न मनाया। विलियमसन के चेहरे पर एग्रेशन नहीं था। उन्होंने अपना बल्ला और हेलमेट उठाया और स्टेडियम में बैठे साथी खिलाड़ियों से तालियां बटोर लीं। विलियमसन ने इस तरह सेलिब्रेट किया मानो एक सामान्य दिन की तरह ही बल्लेबाजी की हो। उनकी शानदार पारी को देख पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने भी डबल सेंचुरी पूरी होने पर उनका हौसला बढ़ाया।

और पढ़िए –PAK vs NZ: पाकिस्तान ने मुफ्त में लुटा दिए 5 रन, देखें वीडियो

ब्रैंडन मैकुलम को पीछे छोड़ा

विलियमसन के टेस्ट करियर की ये पांचवीं डबल सेंचुरी थी। उन्होंने इस मामले में न्यूजीलैंड के दिग्गज ब्रैंडन मैकुलम को पीछे छोड़ा। मैकुलम ने अपने करियर में चार डबल सेंचुरी जमाई थीं। 395 गेंदों में 200 रन की नाबाद पारी में विलियमसन ने 21 चौके और एक छक्का जड़ा। पाकिस्तान के गेंदबाज पस्त हो गए, लेकिन विलियमसन टस से मस नहीं हुए। आखिरकार न्यूजीलैंड ने 9 विकेट पर 612 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। दूसरी पारी में पाकिस्तान का एक विकेट 47 रन पर गिरा। अब्दुल्लाह शफीक को माइकल ब्रेसवेल ने शिकार बनाकर 17 रन पर पवेलियन भेजा।

और पढ़िए –अफगानिस्तान ने किया T20 कप्तानी में बदलाव, मोहम्मद नबी की जगह इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 29, 2022 05:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें