Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

NZ vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप में अजेय है न्यूजीलैंड की टीम, देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड

New Zealand vs Bangladesh Head to Head: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश का सामना न्यूजीलैंड से होने वाला है।

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Oct 13, 2023 11:36
Share :
BAN vs NZ Head to head

New Zealand vs Bangladesh Head to Head: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के 11वें मुकाबले में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीम आमने-सामने है। मैच का आयोजन चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में किया जाएगा। कीवी टीम ने अब तक दो शानदार जीत दर्ज की है, जिसमें अहमदाबाद में इंग्लैंड को नौ विकेट से और नीदरलैंड को 99 से हराया है। वहीं बांग्लादेश ने एक जीत और एक हार का सामना किया है।

न्यूजीलैंड के लिए और अच्छी खबर यह है कि उनके कप्तान केन विलियमसन आईपीएल 2023 के दौरान लगी चोट से उबरने के बाद एक्शन में लौटेंगे।हालांकि, तेज़ गेंदबाज़ टिम साउदी एक्शन से बाहर रहेंगे क्योंकि वह अभी भी अपने अंगूठे की चोट से उबर रहे हैं।

जहां तक बांग्लादेश की बात है तो धर्मशाला में इंग्लैंड से हार के बाद वे बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। पहले गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 364 रन दिए और फिर 227 रन पर ऑलआउट हो गए। शाकिब अल हसन एंड कंपनी निश्चित रुप से चेन्नई में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी।

NZ vs BAN Head to Head: कौन किसपर भारी?

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश ने एकदिवसीय मैचों में 41 बार एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें कीवी टीम ने आमने-सामने की संख्या में 30-10 की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की है। उनके बीच कोई मुकाबला बराबरी पर नहीं रहा, जबकि एक मैच बिना नतीजे के ख़त्म हुआ।

NZ vs BAN ODI World Cup head to head: विश्कप में अजेय न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश एकदिवसीय विश्व कप में पांच बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं, जिसमें कीवी टीम का अजेय रिकॉर्ड रहा है। विश्व कप में दोनों टीमों के बीच पहली भिड़ंत 1999 में चेम्सफोर्ड में हुई थी, यह मैच न्यूजीलैंड ने छह विकेट से जीता था। वे द ओवल में 2019 संस्करण के दौरान भी भिड़े थे। उस अवसर पर, कीवी टीम ने 245 रनों का पीछा करते हुए दो विकेट से जीत हासिल की थी।

First published on: Oct 13, 2023 11:36 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें