Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

Neeraj Chopra ने दी जसप्रीत बुमराह को अहम सलाह, बताया कैसे बढ़ा सकते हैं रफ्तार

गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अहम सलाह दी है। उन्होंने बताया कि अपनी गेंद की रफ्तार कैसे बढ़ा सकते हैं।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 5, 2023 11:22
Share :
Neeraj Chopra advice to Jasprit Bumrah How to increase speed
नीरज चोपड़ा और जसप्रीत बुमराह।

Neeraj Chopra advice Jasprit Bumrah: भारत के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दुनिया के नंबर वन गेंदबाज हैं। दुनिया के बड़े से बड़े दिग्गज बुमराह के सामने खेलने से डरते हैं। विश्व कप में भी तेज गेंदबाज का प्रदर्शन सराहनीय रहा था। बुमराह ने कई मुकाबले अपने दम पर जिताई है। हालांकि जसप्रीत बुमराह के पास रफ्तार की कमी है। बुमराह 140-145 की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, वह अधिकतम 150 तक भी गेंदबाजी कर सकते हैं। ऐसे में अगर उनके पास और अधिक रफ्तार होती, तो बल्लेबाजों पर और कहर बरपा पाते। इसको लेकर जैवलिन थ्रो के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने जसप्रीत बुमराह को सलाह दी है।

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS: विवादों से घिरी भारत की जीत, ऑस्ट्रेलिया ने लगाया अंपायर से मिलीभगत होने का आरोप

नीरज के फेवरेट गेंदबाज हैं बुमराह

नीरज चोपड़ा ने बुमराह को सलाह देते हुए बताया कि आप अपनी गेंदबाजी की रफ्तार और अधिक कैसे बढ़ा सकते हैं। बुमराह अभी ही अपनी गेंद से कहर ढ़ा सकते हैं, अगर उनके पास और अधिक रफ्तार आ जाए फिर तो कमाल हो जाएगा। नीरज चोपड़ा से जब पूछा गया कि उनके फेवरेट तेज गेंदबाज कौन हैं, तो उन्होंने बुमराह का नाम लिया। इसके अलावा नीरज ने बुमराह को एक मुख्य सलाह भी दे डाली। नीरज ने कहा कि अगर बुमराह को अपनी गेंद की रफ्तार बढ़ानी है, तो इसके लिए वह लंबा रन अप ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- Virat Kohli पर सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा, कहा- ‘मैंने उन्हें कप्तानी से नहीं हटाया था’ उन्हें तो…

नीरज ने बुमराह को क्या सलाह दी

नीरज ने कहा कि बतौर जैवलिन थ्रोअर हम हमेशा इस बात की चर्चा करते हैं कि अगर गेंदबाजों को अपनी रफ्तार बढ़ानी है, तो वह रन-अप लंबा कर सकते हैं। ऐसे में बुमराह को अपनी रनअप थोड़ा पीछे से शुरू करना चाहिए, ताकि वह और अधिक रफ्तार में गेंदबाजी कर सकें। बता दें कि अगले साल के जून महीने में टी20 विश्व कप का आयोजन होने वाला है। भारतीय टीम की पूरी कोशिश होगी कि आईसीसी विश्व कप 2023 में मिली हार का बदला टी20 विश्व कप में लिया जाए।

First published on: Dec 05, 2023 11:22 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें