Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS: विवादों से घिरी भारत की जीत, ऑस्ट्रेलिया ने लगाया अंपायर से मिलीभगत होने का आरोप

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पांचवां मैच विवादों से घिर चुका है। ऑस्ट्रेलिया ने आरोप लगाया है कि भारत और अंपायर की एक दूसरे से मिलीभगत थी।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 5, 2023 10:50
Share :
india vs australia 5th T20 Controversy Matthew Hayden Blame Umpire and india
Image Credit- Social Media

India vs Australia 5Th Match: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज में भारत ने एकतरफा जीत हासिल कर ली है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 4-1 से मात देकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। भारतीय टीम ने विश्व कप में मिली हार का दर्द थोड़ी कम करने की कोशिश की है। ऑस्ट्रेलिया सिर्फ एक ही मुकाबला अपने नाम कर सका है, इससे वह बौखला उठा है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पहले तो विश्व कप में मिली जीत के बाद अजीबोगरीब हरकत करते नजर आए, अब सीरीज में हार मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने भारत पर अजीबोगरीब आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जल्द लेंगे संन्यास! अफ्रीकी कोच का बड़ा ऐलान

20वें ओवर की है यह घटना

ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हेडन ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय टीम ने अंपायर के साथ मिलीभगत कर रखी थी। हेडन का कहना है कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पांचवें मैच हम जीतते, लेकिन अंपायर ने हमें हरा दिया है। अंपायर को देखकर ऐसा लगा कि उसकी भारतीय टीम के साथ मिलीभगत है। ऑस्ट्रेलिया द्वारा भारत पर लगाए गए इस आरोप से सोशल मीडिया पर चर्चा तेज हो गई है। बता दें कि यह मामला तब का है जब आखिरी के दो गेंदों में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 9 रनों की जरूरत थी।

ये भी पढ़ें:- Virat Kohli पर सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा, कहा- ‘मैंने उन्हें कप्तानी से नहीं हटाया था’ उन्हें तो…

अंपायर ने जानबूझकर रोकी गेंद

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी। आखिरी के 2 गेंदों में जब 9 रन की जरूरत थी, तब पांचवीं गेंद पर नाथन एलिस ने जोर से शॉट मारा, लेकिन गेंद अंपायर को जा लगी। अगर अंपायर को गेंद नहीं लगती, तो इस गेंद का बाउंड्री के बाहर जाना तय था, लेकिन अपंयार को गेंद लगकर वहीं रूक गई। इसी पर ऑस्ट्रेलिया ने आरोप लगाया है कि अंपायर ने जान बूझकर गेंद रोकी है। इसके अलावा 20वें ओवर की पहली गेंद मैथ्यू वेड के सिर के ऊपर से गई, यह गेंद वाइड देना था, लेकिन अंपायर ने नहीं दिया। इसी कारण से ऑस्ट्रेलिया ने भारत और अंपायर के बीच मिलीभगत होने का आरोप लगाया है।

First published on: Dec 05, 2023 10:50 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें