Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Virat Kohli पर सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा, कहा- ‘मैंने उन्हें कप्तानी से नहीं हटाया था’ उन्हें तो…

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोहली से कप्तानी छिनने को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि इसमें मेरा हाथ नहीं था।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 5, 2023 10:22
Share :
Sourav Ganguly revelation about Kohli said I did not remove him from captaincy
Image Credit- Social Media

Sourav Ganguly Revelation About Kohli: भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली को जब कप्तानी से हटाया गया था, यह मामला खूब विवादों में रहा था। कोहली के फैंस सोशल मीडिया पर बीसीसीआई समेत सभी आधिकारिक पद पर बैठे वरिष्ठ को इसका जिम्मेदार ठहरा रहे थे। फैंस चाहते थे कि कोहली अभी कप्तानी करें। खबर यह भी चल रही थी कि कोहली अभी टी20 फॉर्मेट में कप्तानी करना चाह रहे हैं, कोहली अभी टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ना चाह रहे थे, लेकिन उनसे कप्तानी छीन ली गई। इसको लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सौरव गांगुली को भी इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा था, लेकिन अब गांगुली ने खुद कहा है कि उन्होंने कोहली को कप्तानी से नहीं हटाया है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: इन 5 खिलाड़ियों की कीमत करोड़ों में, लेकिन प्रदर्शन से किया मायूस

फैंस समझ रहे थे गांगुली को जिम्मेदार

कोहली से साल 2021 में ही कप्तानी ले ली गई थी। अब 2 साल बाद यह मामला एक बार फिर सा जाग उठा है, जब सौरव गांगुली ने इसपर बयान दिया है। फैंस जिसे कोहली को कप्तानी से हटाने का विलन समझ रहे थे, अब उन्होंने खुद कह दिया है कि कोहली को कप्तानी से हटाने के पीछे मेरा हाथ नहीं है। ऐसे में फैंस एक बार फिर से कंफ्यूज हो गए हैं और जानना चाह रहे हैं कि इन सभी के पीछे कौन है। गांगुली ने खुद इस सवाल का जवाब दिया है कि कोहली को कप्तानी क्यों छोड़नी पड़ी।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जल्द लेंगे संन्यास! अफ्रीकी कोच का बड़ा ऐलान

कोहली से कैसे ली गई कप्तानी

सौरव गांगुली ने एक शो के दौरान कहा कि उन्होंने विराट कोहली को कप्तानी से नहीं हटाया है। कोहली टी20 फॉर्मेट में कप्तानी नहीं करना चाहते थे, कोहली को इसमें कोई दिलचस्पी नहीं थी। इसी कारण से मैंने कोहली से कहा कि अगर आप टी20 में कप्तानी नहीं करना चाह रहे हैं, तो बेहतर होगा कि आप वाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी ही छोड़ दें। इसलिए कोहली ने कप्तानी छोड़ दी थी, यह कोहली की ही चाहत थी कि वह टी20 फॉर्मेट की कप्तानी नहीं करे। बता दें कि टी20 और वनडे क्रिकेट की कप्तानी छिनने के बाद कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की भी कप्तानी छोड़ दी। तब से विराट एक बल्लेबाज के तौर पर टीम के हिस्सा हैं। गांगुली के खुलासे ने उस आग को बुझाने की कोशिश की है, जो फैंस के दिलों में कोहली से कप्तानी छीनने के बाद से ही जल रही है।

First published on: Dec 05, 2023 10:04 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें