Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

विराट कोहली का बिखेरा स्टंप, फिर दी चेतावनी, पाक पेसर ने 3 बार किया आउट

जुनैद खान ने विराट कोहली को लेकर दिलचस्प बयान दिया है। उन्होंने बताया है कि कैसे उन्होंने एक ही सीरीज में कोहली को तीन बार आउट किया था।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 2, 2023 19:15
Share :
Junaid Khan Virat Kohli India vs Pakistan
विराट कोहली का बिखेरा स्टंप.

नई दिल्ली. भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बारे में कौन नहीं जानता है। मौजूदा समय में बच्चे-बच्चे की जुबान पर उनका नाम है। यह नाम और इज्जत 35 वर्षीय खिलाड़ी ने एक रात में नहीं बल्कि सालों के कठिन परिश्रम से प्राप्त की है। मौजूदा समय में उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। यही वजह है जो उन्हें एक महान खिलाड़ी का दर्जा देता है।

एक समय था जब गेंदबाज सचिन तेंदुलकर के विकेट लेने का सपना देखा करते थे। मौजूदा समय में गेंदबाजों का यही सपना विराट कोहली के लिए है। हर गेंदबाज की मंशा होती है कि वह एक बार जरूर किंग कोहली का विकेट अपने नाम करे। कई खिलाड़ियों का यह सपना पूरा भी हुआ है। खास लिस्ट में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जुनैद खान का भी नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें- कैसे धोनी के वजह से बदल गई ऋतुराज गायकवाड़ की जिंदगी? सुनें उन्हीं की जुबानी

33 वर्षीय पाक पेसर ने नादिर शाह के पॉडकास्ट में खास बातचीत के दौरान कई दिलचस्प बातों का खुलासा किया है। इस दौरान उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने किंग कोहली को लगातार एक की ही सीरीज में तीन बार पवेलियन का रास्ता दिखाया। खान ने कहा, ‘डंडे तो मैंने बहुत उड़ाए हैं, लेकिन जो लोगों को याद है वह विराट कोहली का है।’

जुनैद खान ने आगे कहा, ‘हमने एक साथ अंडर19 वर्ल्ड कप खेला है। हम एक दूसरे को पहले से ही जानते थे। यह मेरी वापसी करने वाली सीरीज थी। खास बात यह थी कि मैं पहली बार भारत के खिलाफ खेल रहा था।’

पाक पेसर ने कहा, ‘सीरीज से पहले विराट कोहली मुझसे मिले और कहा कि दोबारा यह नहीं होगा, लेकिन अगले दोनों मुकाबलों में मैंने उन्हें फिर से आउट कर दिया।’

उन्होंने बताया तीसरे वनडे मुकाबले से पूर्व मैंने नाश्ते पर उनसे कहा था ‘वीरू आपकी आज खैर नहीं।’ इस मौके पर यूनिस खान भी वहां उपस्थित थे। उन्होंने कहा इसे फिर बाहर निकालो। हुआ भी यही। विराट का शानदार कैच उन्होंने ही पकड़ा।

साल 2012-13 में पाक टीम भारतीय दौरे पर थी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इस बीच तीनों मुकाबले में जुनैद ने विराट को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। पहले वनडे मुकाबले में तो विराट, जुनैद की खतरनाक गेंद पर बोल्ड हो गए थे।

First published on: Dec 02, 2023 07:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें