Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

कब तक फिट होंगे जसप्रीत बुमराह? सामने आया ये बड़ा अपडेट

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण आईपीएल से भी बाहर चल रहे हैं। बुमराह आगामी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में उनकी गैर-मौजूदगी ने वैसे ही कप्‍तान रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ी हुई है। बुमराह पीठ की चोट का इलाज कराने पिछले महीने न्यूजीलैंड […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Apr 15, 2023 11:03
Share :
ODI World Cup 2023 Jasprit Bumrah Ravichandaran Ashwin

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण आईपीएल से भी बाहर चल रहे हैं। बुमराह आगामी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में उनकी गैर-मौजूदगी ने वैसे ही कप्‍तान रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ी हुई है। बुमराह पीठ की चोट का इलाज कराने पिछले महीने न्यूजीलैंड गए थे। इस बीच बुमराह की फिटनेस को लेकर बड़ा अपटेड सामने आया है। दरअसल, बीसीसीआई को भरोसा है कि बुमराह इस साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए फिट हो जाएंगे।

जसप्रीत बुमराह विश्व कप के लिए समय पर फिट हो जाएंगे

बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई से कहा- बीसीसीआई को भरोसा है कि भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विश्व कप 2023 के लिए समय पर फिट हो जाएंगे। भारत इस साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में 50 ओवर के टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। शेड्यूल जल्द घोषित होने की उम्मीद है।

और पढ़िए – PAK vs NZ: मैदान पर उतरते ही बाबर आजम लगाएंगे खास ‘शतक’, बन जाएंगे तीसरे खिलाड़ी

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए जल्दी जाएंगे इंग्लैंड 

सूत्र के अनुसार, जून में होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में भारत का कोचिंग स्टाफ और कुछ खिलाड़ी तैयारियों को मजबूत देने जल्दी इंग्लैंड जाएंगे। इसमें वे खिलाड़ी शामिल रहेंगे जिनकी आईपीएल के नॉकआउट चरण में कोई भूमिका नहीं होगी। सूत्र ने स्पष्ट किया कि बोर्ड किसी भी सक्रिय भारतीय खिलाड़ी को सऊदी अरब में प्रस्तावित टी20 लीग सहित दुनियाभर की विभिन्न अन्य टी20 लीगों में भाग लेने की अनुमति नहीं देने की अपनी नीति पर कायम रहेगा।

और पढ़िए –  IPL 2023, LSG vs PBKS: लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी पंजाब किंग्स की टीम, फ्री में ऐसे देखें लाइव

हालांकि, फ्रेंचाइजी अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकती हैं जैसे उन्होंने अन्य प्रतियोगिताओं जैसे SA20 और इंटरनेशनल लीग T20 में किया है। सूत्र ने कहा कि आईसीसी के राजस्व मॉडल पर दक्षिण अफ्रीका में होने वाली अगली बैठक में फैसला किया जाएगा, लेकिन इसकी तारीख अभी तय नहीं की गई है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Apr 14, 2023 08:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें