Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2023: ‘हमने रनआउट…’, आखिरी बॉल पर मिली हार के बाद फाफ डु प्लेसिस ने दिया ये बयान

नई दिल्ली: आईपीएल के 15वें मुकाबले में रोमांच का गजब नजारा देखने को मिला। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के बीच खेले गए मुकाबले में LSG ने आखिरी ओवर में रौंगटे खड़े कर देने वाली जीत दर्ज की। LSG के एक वक्त 5 विकेट 105 रन पर गिर गए थे। आरसीबी […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Apr 11, 2023 11:15
Share :
IPL 2023 RCB vs DC Faf Du Plessis

नई दिल्ली: आईपीएल के 15वें मुकाबले में रोमांच का गजब नजारा देखने को मिला। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के बीच खेले गए मुकाबले में LSG ने आखिरी ओवर में रौंगटे खड़े कर देने वाली जीत दर्ज की। LSG के एक वक्त 5 विकेट 105 रन पर गिर गए थे।

आरसीबी की मैच जीतने की उम्मीदें बढ़ने लगीं, तभी निकोलस पूरन और आयुष बडोनी की धमाकेदार बल्लेबाजी ने मैच का रुख पलट दिया। इसके बाद 19वें ओवर में आयुष बडोनी हिटविकेट आउट हुए तो मैच एक बार फिर पलटता दिखा। फिर आखिरी ओवर में जयदेव उनादकट भी आउट हो गए। हर्षल पटेल ने रवि बिश्नोई को मांकडिंग रन आउट करने की भी कोशिश की, लेकिन आखिरकार LSG ने 213 रनों का लक्ष्य आखिरी बॉल पर चेज कर लिया।

और पढ़िए –  उमर गुल ने तेज गेंदबाजों के लिए रखी ये डिमांड, वनडे वर्ल्ड कप के लिए बताया महत्वपूर्ण

रन आउट के साथ मैच जीतने की उम्मीद की थी

इस रोमांचक मैच में हार के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा- ये हार निराशाजनक है। वे मध्यक्रम में अच्छा खेले, लेकिन मुझे लगता है कि हमने अच्छी वापसी की। एक गेंद पर एक रन की जरूरत थी। हमने रन आउट के साथ मैच जीतने की उम्मीद की थी।

मैंने अपने सभी हथियार उन पर फेंक दिए

फाफ ने आगे कहा- मुझे लगता है कि उस विकेट को देखते हुए 7 से 14 ओवर तक बल्लेबाजी काफी धीमी थी, लेकिन फिर आखिरी पांच ओवरों में गेंद अच्छी तरह से आ रही थी और यह दूसरी पारी में जारी रही। मैंने अपने सभी हथियार उन पर फेंक दिए। दुर्भाग्य से वे आगे बढ़ गए। स्टोइनिस और पूरन ने बीच में से सब कुछ खेला। उन्होंने हमारे मुख्य गेंदबाज हर्षल में से एक को उसके पहले दो ओवरों में अच्छे से खेला। हालांकि फाफ ने हर्षल का बचाव कर कहा- डेथ ओवर गेंदबाजी करने के लिए यह एक कठिन जगह है। आपको अपने खेल में शीर्ष पर रहना होगा। मैं अपनी पारी के ज्यादातर हिस्से में संघर्ष कर रहा था। कोहली को स्ट्राइक बैक देकर खुश था।

LSG ने इसके साथ ही आईपीएल इतिहास का चौथा सबसे सफल रन चेज किया।

और पढ़िए – Asia Cup हाथ से गया तो हो जाएगा इतने करोड़ का नुकसान, पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने किया खुलासा

IPL के सबसे सफल रन चेज

  • 224 आरआर बनाम पीबीकेएस शारजाह 2020
  • 219 एमआई बनाम सीएसके दिल्ली 2021
  • 215 आरआर बनाम डेक्कन हैदराबाद 2008
  • 213 एलएसजी बनाम आरसीबी बेंगलुरु 2023
  • 211 एलएसजी बनाम सीएसके मुंबई बीएस 2022
और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Apr 11, 2023 07:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें