Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

CSK vs RCB Match: आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला, विराट कोहली पर लगा जुर्माना

IPL 2023, CSK vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। इस मैच में विराट कोहली ने आईपीएल के नियमों का उल्लंघन किया। जिसके लिए उनपर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली ने अपनी […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Apr 18, 2023 12:44
Share :
IPL 2023 RCB vs RR Virat Kohli

IPL 2023, CSK vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। इस मैच में विराट कोहली ने आईपीएल के नियमों का उल्लंघन किया। जिसके लिए उनपर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली ने अपनी गलती को स्वीकार कर लिया है।

आईपीएल ने जारी किया ये बयान

विराट कोहली पर जुर्माना लगाने को लेकर आईपीएल ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि कोहली ने सोमवार को सीएसके के खिलाफ आईपीएल के आचार संहिता का उल्लंघन किया। इसके लिए उन पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कोहली ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के दोष को स्वीकार किया है।आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है। हालांकि, बयान में घटना का उल्लेख नहीं किया गया।

और पढ़िए – IPL में अगले सीजन भी खेलेंगे MS धोनी? Moeen Ali ने दिया ये जवाब

कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके कोहली

चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 231 रनों का विशाल लक्ष्य आरसीबी के सामने रखा। इसका पीछा करने के लिए ओपनिंग करने उतरे विराट कोहली ने पहली ही गेंद पर दो रन लिए। वहीं गेंदबाज आकाश दीप की दूसरी गेंद पर उन्होंने शानदार चौका जड़ा। ओवर की तीसरी गेंद मिस होने के बाद वे एक बार फिर से साइड हटकर चौका जड़ने के लिए गए। लेकिन गेंद उनके पैड से टकराकर स्टंप में घुस गई। इस प्रकार उनकी पारी 6 रनों पर ही समाप्त हो गई।

और पढ़िए – रिंकू सिंह ने गरीब क्रिकेटरों के लिए किया बड़ा काम, आप भी करेंगे सलाम

मैच का लेखा-जोखा

चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले खेलते हुए चेन्नई ने 16 के स्कोर पर रुतुराज गायकवाड़ (3) का विकेट खो दिया। इसके बाद कॉनवे, दूबे और अजिंक्य रहाणे (37) ने अच्छी पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। कॉन्वे ने 83 रनों की पारी खेली।जवाब में आरसीबी ने पॉवरप्ले के बाद 2 विकेट खोकर 75 रन बना लिए थे। इसके बाद डु प्लेसिस (62) और मैक्सवेल (76) ने तेज अर्धशतक लगाए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Apr 18, 2023 11:08 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें