Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जल्द लेंगे संन्यास! अफ्रीकी कोच का बड़ा ऐलान

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले सीरीज से पहले अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी ने फैंस को बड़ा झटका दे दिया है। यह खुलासा कोच ने किया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 5, 2023 09:30
Share :
India vs south Africa Series Quinton de Kock May announce Retirement coach Rob Walter
Image Credit- Social Media

India vs South Africa: भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि यह ऐलान किसी और ने नहीं बल्कि खुद साउथ अफ्रीका के कोच ने किया है। इससे क्रिकेट फैंस में खलबली मच गई है। साउथ अफ्रीकी दिग्गज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, ऐसे में इतनी जल्दी क्रिकेट छोड़ने के फैसले से सभी हैरान हैं। इस खिलाड़ी ने आईसीसी विश्व कप 2023 में भी कमाल का प्रदर्शन किया है, ऐसे में यह साउथ अफ्रीकी फैंस के लिए बड़ा झटका हो सकता है।

ये भी पढ़ें:- Year Ender 2023: रोहित शर्मा नहीं स्टार गेंदबाज है साल 2023 का बेस्ट कप्तान, यहां मात खा गए ‘हिटमैन’

कोच के खुलासे ने मचाई खलबली

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच अगले महीने के 10 तारीख से सीरीज का आगाज होने वाला है। भारत को अफ्रीका के खिलाफ 3 टी20 मैच, 3 वनडे मैच और 2 टेस्ट मैच खेलना है। आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले यह सीरीज काफी अहम होने वाला है। ऐसे में यह सीरीज खिलाड़ियों के प्रदर्शन को आंकने के दृष्टिकोण से काफी अहम होने वाला है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने झटका दे दिया है। साउथ अफ्रीका के कोच ने कहा कि क्विंटन डिकॉक अब टी20 क्रिकेट से भी संन्यास लेना चाह रहे हैं। डिकॉक विश्व कप के बाद से ही संन्यास लेने के लिए तैयार हैं, यह खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि खुद साउथ अफ्रीका के कोच ने किया है। इससे अफ्रीकी फैंस में खलबली मच गई है। वह टेस्ट और वनडे से पहले ही संन्यास ले चुके हैं, अब वह टी20 से भी संन्यास ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: इन 5 खिलाड़ियों की कीमत करोड़ों में, लेकिन प्रदर्शन से किया मायूस

टी20 विश्व कप खेलने पर बड़ा सवाल

अफ्रीकी कोच ने ये भी कहा है कि उन्होंने डिकॉक को मनाने की कोशिश की है कि अभी संन्यास नहीं ले। कोच रोब वाल्टर ने बीते सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस राज को खोला है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि डिकॉक कब क्रिकेट को अलविदा कहते हैं। क्या डिकॉक अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप में टीम के हिस्सा होंगे या फिर उससे भी पहले क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, यह भी एक बड़ा सवाल होगा। डिकॉक शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में खत्म हुए आईसीसी विश्व कप 2023 में डिकॉक ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। वह विश्व कप टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर रहे थे। डिकॉक ने 10 मैचों में कुल 594 रन बनाए थे।

First published on: Dec 05, 2023 09:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें