Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: टीम इंडिया को फिर नहीं आई चेतेश्वर पुजारा की याद, क्या अगले 3 टेस्ट के लिए होगी वापसी

India vs England: भारतीय टीम में केएल राहुल की जगह सरफराज खान को टीम में शामिल किया गया है। टीम इंडिया ने यहां भी पुजारा को नजरअंदाज कर दिया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Jan 30, 2024 11:26
Share :
India vs England Cheteshwar Pujara May Back for next 3 test Match shubhman Gill
चेतेश्वर पुजारा।

India vs England: भारत के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल चोटिल होने के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। अब राहुल की जगह सरफराज खान को टीम में जगह मिली है। फैंस यह भी कयास लगाए बैठे थे कि चेतेश्वर पुजारा को टीम में मौका मिल सकता है, लेकिन टीम इंडिया को फिर से पुजारा की याद नहीं आई और उनकी जगह सरफराज खान को टीम में शामिल कर लिया गया। भारतीय टीम ने अभी तक सिर्फ शुरुआती 2 मुकाबलों के लिए ही स्क्वाड जारी किया था। अभी 3 मैचों का स्क्वाड आना बाकी है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या अगले 3 मैचों के लिए पुजारा की वापसी संभव है। शुभमन गिल का प्रदर्शन देखकर ऐसा लगता है कि दोनों में से किसी एक को बाहर कर पुजारा को टीम में बुलाया जाएगा।

https://twitter.com/Hitman_views/status/1750405369921503376

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: सरफराज खान को मिला पाकिस्तान का पैगाम, टीम में चयन पर Imam ने दी बधाई

शुभमन गिल का बल्ला पूरी तरह है फ्लॉप

वरिष्ठ भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की सीरीज के अगले 3 मैचों के लिए टीम में वापसी हो सकती है। एक तरफ यशस्वी जायसवाल हैं, जिन्होंने अपनी प्रतिभा का सही वर्णन करते हुए प्रदर्शन किया, वहीं दूसरी तरफ शुभमन गिल खेल के सबसे लम्बे प्रारूप में नाकाम साबित हुए हैं। शुभमन गिल ने एक दफा फिर मौके को गंवाते हुए भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में सस्ते में आउट हो गए और चयनकर्ताओं को उन्हें टीम से बाहर करने का कारण दे दिया। गिल इतने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं कि पिछली 11 टेस्ट पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 174 रन ही निकले हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: क्या दूसरे टेस्ट में वापसी कर पाएगा भारत? विशाखापट्टनम में कैसा है टीम इंडिया का Record

अगले तीन मैचों के लिए पुजारा की वापसी संभव

भारत की हैदराबाद टेस्ट में हार हुई है, इसका एक कारण शुभमन गिल भी हैं। अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि क्या चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट टीम होना चाहिए। चेतेश्वर पुजारा ने इस महीने के शुरुवात में झारखंड के विरुद्ध अपना प्रथम श्रेणी करियर का 17वां दोहरा शतक बनाया और भारतीय चयनकर्ताओं को अपने फॉर्म की झलक दिखा दी। ऐसे में इसकी अपार संभावना जताई जा रही है कि इंग्लैंड के खिलाफ अगले 3 टेस्ट मैचों के लिए पुजारा की टीम में वापसी हो सकती है।

First published on: Jan 30, 2024 11:26 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें