Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: क्या दूसरे टेस्ट में वापसी कर पाएगा भारत? विशाखापट्टनम में कैसा है टीम इंडिया का Record

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा मुकाबला विशाखापटनम में खेला जाएगा। चलिए बताते हैं यहां कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Jan 30, 2024 08:47
Share :
India vs England 2nd Test Match vishakhapatnam Record
टीम इंडिया। Image Credit- News 24

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट मैच जीतकर इस सीरीज पर 1-0 से अपनी बढ़त बना ली है। यह भारत के लिए किसी झटके से कम नहीं था। एक ऐसा मैच जिसे भारत आसानी से अपने नाम कर सकता था, उसे इंग्लैंड ने जीत लिया है। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापटनम में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस मुकाबले में वापसी करने के लिए पूरी जोर लगा देगी, लेकिन क्या आपको पता है कि इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड कैसा है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: सरफराज खान को मिल सकता है डेब्यू का मौका! दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित Playing 11

विशाखापट्टनम में भारत का टेस्ट रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने इस मैदान पर अभी तक कुल 2 टेस्ट मैच खेले हैं और दोनों में भारत को जीत मिली है। इससे साफ है कि यहां भारत का जीत प्रतिशत 100 फीसदी है। ऐसे में इंग्लैंड के लिए इस मैदान पर भारत को चुनौती दे पाना आसान काम नहीं होगा। भारत ने यहां पहला टेस्ट मैच साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच में भारत को 246 रनों से जीत मिली थी। इसके अलावा भारत ने यहां दूसरा टेस्ट मैच साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, इस मैच में भी भारत को 203 रनों से जीत मिली थी। भारत ने यहां दोनों मुकाबले एकतरफा जीता है। ऐसे में इसकी संभावना अधिक बढ़ गई है कि भारत को दूसरे टेस्ट मैच में जीत मिलेगी।

ये भी पढ़ें:- Asia Cup 2025: टी20 फॉर्मेट में होगा टूर्नामेंट! यूएई और ओमान बन सकते हैं होस्ट

दूसरे टेस्ट से पहले भारत को लगा 2 झटका

भारत को दूसरे टेस्ट मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली पहले ही सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबले से अपना नाम वापस ले चुके थे। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी चोटिल चल रहे हैं, अब भारत को 2 और बड़े झटके लगे हैं। इससे भारतीय टीम की कमर टूट गई है। भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा भी हैदराबाद टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके अलावा भारत के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल भी चोटिल होने के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। ऐसे में भारत के लिए दूसरे टेस्ट में वापसी संभव हो पाएगी या फिर नहीं, यह देखने वाली बात होगी।

First published on: Jan 30, 2024 08:41 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें