Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: रोहित शर्मा अब नहीं करेंगे इन 2 खिलाड़ियों को खिलाने की भूल! टीम से पत्ता कटना तय

India vs England: पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद दूसरे मुकाबले में भारत से 2 खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय माना जा रहा है। चलिए आपको बताते उनकी जगह किन खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Jan 29, 2024 10:51
Share :
India vs England these 2 Players Will Ruled out From 2nd Test Match
भारत के कप्तान रोहित शर्मा। Image Credit- News 24

India vs England: हैदराबाद टेस्ट में भारत को करारी हार मिली है। भारतीय टीम को यह मैच 28 रनों गंवाना पड़ा है। इस मैदान पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड शानदार है, भारत पिछले 14 साल से इस मैदान पर कोई भी मैच नहीं हारा था, लेकिन अब एक बार फिर से भारत को हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से टीम को प्रभावित किया है, तो कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टीम को पूरी तरह निराश किया है। ऐसे में रोहित शर्मा अगले मुकाबले में ऐसे खिलाड़ियों को खिलाने की भूल कभी नहीं करेंगे। चलिए आपको बताते हैं वह कौन से 2 खिलाड़ी हैं, जिनका टीम से पत्ता कटना तय माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: हार से टीम इंडिया को लेनी होगी सीख, सुधारनी होगी ये 3 बड़ी गलतियां

शुभमन गिल का कट सकता है पत्ता

भारत की हार के बाद उन खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया जाना तय है, जिन्होंने हैदराबाद टेस्ट में कुछ खास नहीं किया। पहले खिलाड़ी भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल हैं। बल्लेबाज का बल्ला टेस्ट क्रिकेट में काफी खामोश चल रहा है। गिल लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट में फ्लॉप हो रहे हैं। उन्हें लगातार टीम का हिस्सा भी बनाया जा रहा है, लेकिन फिर भी खिलाड़ी के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं, ऐसे में गिल का दूसरे टेस्ट मैच से पत्ता कटना तय माना जा रहा है। बता दें कि गिल ने आखिरी 11 टेस्ट इनिंग में सिर्फ 173 रन बनाए हैं। उन्हें साउथ अफ्रीका भी लेकर जाया गया था, लेकिन वहां भी गिल का बल्ला खामोश रहा था। ऐसे में अगले मैच से गिल बाहर हो सकते हैं, उनकी जगह ध्रुव जुरेल को मौका दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: भारत की हार के बाद आया कोच का बयान, जानें किसे ठहराया इसका जिम्मेदार

मोहम्मद सिराज भी हो सकते हैं बाहर

दूसरे खिलाड़ी भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हैं। रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज से हैदराबाद टेस्ट में कुल 11 ओवर गेंदबाजी कराई है। सिराज ने पहली पारी में 4 ओवर गेंदबाजी की थी और दूसरी पारी में 7 ओवर गेंद डाली थी। टेस्ट मैच की दोनों पारियों को मिलाकर किसी फुल टाइम गेंदबाज से सिर्फ 11 ओवर गेंदबाजी कराना यह दर्शाता है कि सिराज पर टीम को भरोसा नहीं है। ऐसे में उन्हें अगले मैच से बाहर किया जा सकता है। बता दें कि सिराज को हैदराबाद टेस्ट में एक ओवर भी गेंदबाजी नहीं मिली है। ऐसे में अगर सिराज बाहर होते हैं, तो तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को उनकी जगह शामिल किया जा सकता है।

First published on: Jan 29, 2024 10:39 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें