Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs WI: दूसरे टेस्ट मैच के लिए क्या भारत की प्लेइंग 11 में होगा बदलाव? जानें कप्तान रोहित शर्मा का जवाब

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 20 जुलाई 2023 से त्रिनिदाद में खेला जाने वाला है। सीरीज में 1-0 से आगे चल रही भारतीय टीम इसे जीतकर क्लीन स्वीप मारना चाहेगी। इस सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में कई नए खिलाड़ियों […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jul 19, 2023 12:42
Share :
IND vs WI 2nd Test playing 11

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 20 जुलाई 2023 से त्रिनिदाद में खेला जाने वाला है। सीरीज में 1-0 से आगे चल रही भारतीय टीम इसे जीतकर क्लीन स्वीप मारना चाहेगी। इस सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में कई नए खिलाड़ियों का चयन किया गया था जिनमें से कुछ को पहले टेस्ट में मौका मिला।

पहले टेस्ट की समाप्ति के बाद कप्तान रोहित ने ये इशारा किया था कि त्रिनिदाद टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 थोड़ी बदली हुई होगी। हालांकि मैच से पहले जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने इसे लेकर कोई भी स्पष्ट हिंट देने से इंकार कर दिया।

क्या भारत की प्लेइंग 11 में होगा बदलाव?

मैच से पहले जब भारतीय कप्तान से प्लेइंग 11 को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ‘पहले टेस्ट में पिच और परिस्थितियों को देखने के बाद हमारे पास प्लान था, लेकिन यहां पर हम स्पष्ट नहीं हैं, क्योंकि बारिश की बात चल रही है, फिर भी मुझे नहीं लगता है कि कोई बड़ा बदलाव होगा। कप्तान रोहित ने आगे बोलते हुए कहा कि जो भी परिस्थितियां उपलब्ध होंगी, उसके आधार पर हम यह निर्णय लेंगे।’

मुकेश कुमार या नवदीप सैनी को मिल सकता है मौका

पहले टेस्ट मैच में जहां अश्विन जडेजा की गेंदबाजी शानदार रही थी वहीं अनुभवी गेंदबाज जयदेव उनादकट कुछ खास नहीं कर पाए थे। ऐसे में टीम युवा गेंदबाज मुकेश कुमार को डेब्यू का मौका दे सकती है। उनके अलावा टीम में लंबे समय बाद वापसी कर रहे नवदीप सैनी को भी एक चांस दिया जा सकता है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत का टेस्ट स्कवॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तानी), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल , मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

First published on: Jul 19, 2023 12:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें