Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ Live Update: वेलिंगटन में बारिश ने बिगाड़ा खेल, मैच हुआ रद्द

IND vs NZ 1st T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज वेलिंगटन में खेला जा रहा है।

IND vs NZ 1st T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज वेलिंगटन में खेला जाने वाला था लेकिन बारिश के चलते पहले टॉस में देरी हुई और बाद में मैच को ही रद्द कर दिया गया।

दोनों ही टीमें विश्व कप की हार को भुलाकर नई शुरुआत करना चाहेंगी। इस सीरीज के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड को देखकर यही लग रहा है। जहां न्यूजीलैंड ने मार्टिन गुप्टिल और ट्रेंट बोल्ट जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में नहीं रखा है। वहीं, टीम इंडिया भी नए कप्तान और युवा खिलाड़ियों के साथ इस सीरीज में उतर रही हैं।

अभी पढ़ें IND vs NZ: Rishabh Pant को ही क्यों करनी चाहिए ओपनिंग? वसीम जाफर ने दिया सटीक जवाब

IND vs NZ Head to Head in T20: भारत का पलड़ा भारी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी20 मैचों की बात करें तो भारतीय टीम को थोड़ी बढ़त हासिल हैं। दोनों के बीच अबतक कुल 20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं जिसमें से भारत ने 11 मैच जीते हैं वहीं न्यूजीलैंड सिर्फ 9 ही मैच जीत पाई है। वहीं आंकड़ों में भारतीय टीम का देश से बाहर भी प्रदर्शन अच्छा नजर आता हैं। भारत ने देश से बाहर 6 मैच जीते हैं जो कि बताता है कि टीम न्यूजीलैंड को उसके घर में भी हराने के काबिल हैं।

भारत T20I स्कवॉड

हार्दिक पांड्या (C), शुभमन गिल, इशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (VC और WK), संजू सैमसन (WK), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , हर्षल पटेल, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक

न्यूजीलैंड टी20 स्कवॉड

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर।

भारत बनाम न्यूजीलैंड टी 20 सीरीज शेड्यूल (india vs new zealand t20 series schedule)

पहला टी 20- 18 नवंबर
दूसरी टी 20- 20 नवंबर
तीसरी टी 20- 22 नवंबर

अभी पढ़ें IND vs NZ: फैंस के लिए बुरी खबर…बारिश की वजह से रद्द हो गया मैच…देखें अपडेट

कहां देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग ?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले इस मैच को आप अमेजन प्राइम पर लाइव देख सकते हैं। इसले लिए आपके पास सब्सक्रीप्शन होना जरूरी हैं।

फ्री में कैसे देखें पूरा मैच ?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले इस मैच को आप डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर मुफ्त में देख सकते हैं।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -