Saturday, December 10, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ: Rishabh Pant को ही क्यों करनी चाहिए ओपनिंग? वसीम जाफर ने दिया सटीक जवाब

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से टी 20 सीरीज की शुरुआत हो रही है। पहला मैच वेलिंग्टन में खेला जाना है, जो बारिश की वजह से अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने टी20 सेटअप में टीम इंडिया के लिए ओपनर के लिए बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

वसीम जाफर मानते हैं कि सबसे छोटे प्रारूप में टीम इंडिया के लिए ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) को बतौर ओपनर खिलाया जाना चाहिए। यही वजह है कि उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में पन्त को बतौर ओपनर चुना। ऋषभ पंत को ही क्यों करनी चाहिए ओपनिंग? इसका भी वसीम जाफर ने सटीक जवाब दिया।

अभी पढ़ें IND vs NZ: ‘मैं छक्के मार’….मैच से पहले शुभमन गिल ने दिया ये बड़ा बयान

ऋषभ पंत को ही क्यों करनी चाहिए ओपनिंग?

ईएसपीएन से बातचीत करते हुए जाफर ने बताया कि ‘ओपनर का स्थान पन्त के लिए बेस्ट है। जब फील्डर ऊपर होते हैं और पंत पारी की शुरुआत में चलते हैं, तो वह एक खतरनाक खिलाड़ी बन जाते हैं, जैसे वह टेस्ट और वनडे में बल्लेबाजी करते हैं। एक बार जब वह 20-30 की शुरुआत कर देते हैं तो वह खतरनाक होते हैं।’

वसीम जाफर ने की पंत की वकालत

वसीम जाफर ने अपने बयान में साफ कहा कि ‘जब पन्त नम्बर पांच पर खेलने के लिए आते हैं तो उनके ऊपर दबाव होता है और छक्के जड़ना भी मुश्किल हो जाता है। पन्त वैसे खिलाड़ी हैं जिनसे भारत को तेज शुरुआत मिल सकती है।’

टी 20 विश्व कप में पंत नहीं मिले मौके

आपको बता दें कि पंत टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें कई मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को मौके दिए गए। फिलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया, ऐसे में ऋषभ पन्त को ओपन कराने का बेहतर मौका है।

भारत बनाम न्यूजीलैंड टी 20 सीरीज शेड्यूल (india vs new zealand t20 series schedule)

पहला टी 20- 18 नवंबर
दूसरी टी 20- 20 नवंबर
तीसरी टी 20- 22 नवंबर

अभी पढ़ें ‘क्या मुझे आपकी शर्ट मिल सकती है? ‘ बच्चे की मांग पर डेविड वार्नर ने दिया मजेदार जवाब और लूट ली महफिल..देखें Video

कहां देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग ?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले इस मैच को आप अमेजन प्राइम पर लाइव देख सकते हैं। इसले लिए आपके पास सब्सक्रीप्शन होना जरूरी हैं।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -